Hindi Ki News
खेल

क्या T20 World कप 2021 से बाहर होंगे हार्दिक पांड्या? पहले मैच के बाद आया ये बड़ा अपडेट

 T20 World कप के अपने पहले मैच में ही इंडिया टीम को सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। वो भी 10 विकेट से इंडिया टीम को पाकिस्तान ने हरा दिया है। लेकिन अब भारत टीम को इस हार से भी एक और बहुत बड़ा झटका मिला सकता है। इस मैच के दौरान दरअसल टीम इंडिया के घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस मैच में चोटिल हो गए है। और अब उनके ऊपर टूर्नामेंट से बाहर होने का भी खतरा मंडरा रहा है।

हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी। और वह स्कैन के लिए गए हैं।

भारत को अब अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से खेलना है।

अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अगले मैच में न्यूजीलैंड के हराना बहुत-बहुत जरूरी हो गया है।    

हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी। और वह स्कैन के लिए गए हैं।

Hardik pandye

पाकिस्तान के खिलाफ झेलनी पड़ी हार

T20 वर्ल्ड कप में अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम को अपने सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में ना तो इंडिया टीम का कोई गेंदबाज ही चल सका और ना बल्लेबाज ही। विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज भी इसी के साथ भारत को T20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहद ही खराब तरह से हुई। अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट मैच में बने रहने के लिए अगले मैच में न्यूजीलैंड के हराना बहुत ही जरूरी है।  

5-1 हुआ रिकॉर्ड

पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम को आज तक T20 वर्ल्ड कप मैचों में हरा नहीं पाई है। लेकिन इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी की और सभी रिकॉर्ड्स के ऊपर एक रोक भी लगा दी। ये टी20 मैचों में पाकिस्तान की पहली जीत थी। अब पाकिस्तान और इंडिया दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है। लेकिन वहीं अभी भी वनडे मैचों में भारत 7-0 से काफी ज्यादा आगे है। आजतक धोनी की कप्तानी में भारत कभी पाकिस्तान से नहीं हारा है। लेकिन कोहली की कप्तानी में ये रिकॉर्ड भी आज बन गया है।

T20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय

भारतीय टीम (कप्तान) विराट कोहली, (उप कप्तान) रोहित शर्मा, केएल राहुल, (विकेटकीपर) ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, (विकेटकीपर) किशन, हार्दिक पांड्या, और जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार

Related posts

आईपीएल के फाइनल मैं टॉप स्कोर बनाने वाले खिलाडियों की सूची

Satyam

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी कौन है?

Yogita

ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम?

Admin
error: Content is protected !!