Hindi Ki News
खेल गेम्स बिजनेस

ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम?

Paise-Kamane-Wala-Game

हेलो साथियो आज का हमारा आर्टिकल है। ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम क्या आप लोग भी Online Game Khelo Paisa Kamao Paisa Kamane wala Game? ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम जानते है। अगर आप लोग नहीं जानते है,तो आज हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसे ही गेम्स के बारे में कुछ टिप्स आपको बतायेंगे, इन गेम को खेलकर आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो। अगर कभी भी आपके दिमाग में ये सवाल उठता है कि क्या ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमाये जा सकते हैं, तो इसका सीधा-सीधा जवाब होता है। हाँ बिलकुल ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम?

आजकल के इस दौर में इंटरनेट और ग्लोबलाइजेशन की दुनिया में तमाम तरह के ऐसे काम करने की सहूलियत दी गई है। जिसके द्वारा आप घर पर बैठे-बैठे fun के साथ online game खेल कर अच्छे पैसे भी कमा सकते हो। इसी तरह आप ऑनलाइन गेम खेलने का भी काम कर सकते हो। जिससे आप आराम से चार -पांच सौ रूपये रोजाना ही कमा सकते हो।

कुछ समय पहले की बात की जाये तो गेम्स केवल समय काटने या फिर मनोरंजन करने का ही साधन माना जाता था। लेकिन अब यही  ऑनलाइन गेम्स लोगों के लिए हजारो में, लाखों में,और तो और करोड़ों में भी कमाने का एक साधन बन रहा हैं। और लोग इसमें अपना बेहतर करियर भी बना रहे हैं। आपको बता दें कि भारत में संन 2020 के दौरान लगभग 365 के आसपास कुछ ऑनलाइन गेमर्स ही थे, जो की अब दो साल में बढ़कर चार-पांच सौ मिलियन से भी अधिक हो चुके है।

आज के समय में इसके बारे में पर्याप्त संकेत ये मिल रहे है कि देश-दुनिया में इसका स्कोप बढ़ता ही जा रहा है। घर पर बैठे-बैठे एक अच्छी आय को देने वाले इस काम की दूसरी अच्छी बात ये है कि इसमें आपको कोई निवेश यानी की ‘इन्वेस्टमेंट’ अधिक नहीं लगना होता है इसमे ‘इन्वेस्टमेंट’ न के बराबर ही किया जाता है। तो आइये अब हम इस आर्टिकल पर विस्तार से बात करते है और साथ,ही में वो कौन-कौन से ऐसे  एप्स या फिर गेम्स हैं जिनके ज़रिये हम ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते हैं।

paise kamane ka tarika

लेकिन आपको एक बात पता होनी चाहिए की कोई भी एप्स या फिर गेम्स (Money Earning Games Dawnload) करने से पहले आपको  उसके बारे में पूरी जरूरी जानकारी पता कर लेनी चाहिए की ये एप्प Real है या फिर कोई Fake तो नहीं है। क्योंकि आज के समय मे playstore पर बहुत सारे fake app भी मौजूद होते है। इसलिए आज मैं आपको कुछ भरोसेमंद Online game se paise kaise kamaye App के बारे में कुछ टिप्स बताने वाली हु, जिसे आप बेझिझक इस्तेमाल करके अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हो।ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम?

गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम?

1.GetMega

GetMega

Getmega रियल में पैसा कमाने वाला gaming platform है, जिसे Megashots Internet Pvt Ltd कंपनी ने खुद ही संचालित किया है। इस गेमिंग प्लेटफार्म में अगर security की बात की जाए तो वो 100% safe है, क्योंकि इसे RNG तथा AIGF द्वारा certified भी किया गया है। इन्ही सभी सुविधा की वजह से यहां पर आपको 100% Real Player ही मिलेंगे। इसमें आपको Rummy ,Carrom, Ludo और poker जैसे अन्य और भी गेम मिलेंगे, जिसे खेलकर आप रोज 3,000 से लेकर 4,000 से भी ज्यादा की कमाई कर सकते हो।

Getmega अपने नए यूजर के लिए एक कूपन कोड “LISTB100” को भी प्रोवाइड कराता है, जहाँ पर आपको पहले Deposit पर लगभग 200% तक का Cashback भी मिलता है। यहां पर आप मात्र ₹1 से भी Rummy गेम को प्ले कर सकते हो।

Getmega में 24×7 घंटे ही leaderboard चलते ही रहते है, इसमें आप participate करके हर महीने 10 लाख तक का wining prize भी जीत सकते हो और यहां से कमाए हुए पैसे को आप Bank से या फिर Paytm या Phone Pe तथा UPI के जरिये से Withdraw भी कर सकते हो।

पैसा कमाने वाला गेम गेटमेगा फीचर्स 

1- Rummy, Ludo जैसे popular 12 से ज्यादा गेम इस में मौजूद है।

2- Earn किये पैसे सिर्फ 1 मिनट के अंदर ही अंदर bank में सेंड कर दिये जाते है।

3- Player के साथ video chat की सुविधा है।

4- हर एक दिन Leaderboard में फ्री Entry कर सकते है।

5- Security में AIGF और RNG के द्वारा प्रमाणित की है।

2. Bigcash Live 

Bigcash Live

Bigcash Live  खेलकर पैसे कमाने में ‘बिगकैश लाइव’ गेम का नाम सबसे खास है। इसे गेम को आप ‘Big Cash Live Feature’ की साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हो। इसकी रेटिंग स्टार 4.5 है। यह गेम ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन का सदस्य भी है। इस ऑनलाइन गेम के ज़रिये पैसा कमाने की अधिकतम सीमा पांच करोड़ से भी अधिक रखी गई है। इससे होने वाली कमाई को आप सीधे-सीधे अपने बैंक अकाउंट या फिर आप अपनी पेटीएम पर भी मंगा सकते हो।

बिगकैश लाइव पर आप रमी, नाइफ़ हिट, 8 बॉल पूल क्रिकेट इत्यादि गेम्स खेलकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसके लिये आपको सबसे पहले डाउनलोड करना है फिर बिग कैश लाइव में आपको अपना अकाउंट बनाना है। फिर आप तरह-तरह के गेम्स को खेलकर पैसे कमायें। यह ऐप (7×24) सातों दिन और चौबीसों घंटे का सपोर्ट प्रदान देता है।

ये भी पढ़े;- स्लो नेट की स्पीड कैसे बढ़ाये

3. SWAGBUCKS

SWAGBUCKS अगर आप लोग बिना पैसे लगाए गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए के बारे में सोच रहे है, तो इस ऐप को जरूर इस्तेमाल करे  यहां पर से आप कुछ Videos, Task और कुछ Survey को Complete करके अच्छा पैसा कमा सकते हो। इस ऐप को आप share करके भी कुछ पैसा कमा सकते हो ,यानी की आप अपनी refer link के जरिये से किसी व्यक्ति को डॉनलोड करवाते है, तो इसका commision भी आपको दिया जाता है। यहाँ से आप जितना भी पैसे कमाते है, उसे आप अपने Bank या UPI या Paytm के जरिये से तुरंत ही ले सकते है।

4. गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए Winzo Gold

Winzo gold इस समय भारत में काफी ज्यादा पॉपुलर और भरोसेमंद पैसा कमाने वाला गेम ऐप सबित हुआ है, इस ऐप में आप कोई भी Game खेल सकते हो। इस ऐप में लगभग 20+ गेम मौजूद है, जिसे खेलकर आप अच्छे से अच्छा पैसा कमा सकते हो।

गेम को खेलने के साथ ही साथ आपको refer system भी मिल जाता है, जहा पर per refer का ₹10 दिये जाते है। यहां पर आपको Quize, Gk और History, Bollywood से जुड़ी हुई सभी तरह के Quize Game भी मिलेंगे। जिसे आप अपने knowladge के अनुसार से खेल सकते हो । यह ऐप आपको बहुत ही आसानी से Playstore पर मिल जयेगा। इस ऐप को आप डायरेक्ट जाकर डॉनलोड कर सकते हो। उसके बाद आप अपने नंबर पर Signup कर ले। उसके बाद फिर आप कोई भी अपने मनपसंद का Game खेल सकते हो।

5. MPL Game

MPL Game जो लोग सभी तरह के Games के लिए शौकीन होते है, उनके लिए Gaming MPL एक बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म App है। यहां पर आपके भी तरह के गेम मौजूद होते है, जिन्हे आपको अपने मोबाइल फ़ोन में बार-बार डॉनलोड नहीं करना पड़ेगा। आपको एक ही ऐप में सभी तरह के गेम मिल जाते है। यह ऐप आपको Google पर बहुत आराम से मिल जाएंगे। यहां आप Game Play के साथ इस App को Refer यानी की शेयर करके per Refer ₹10 आप भी कमा सकते हो।

6. Dream11

Dream11 से अधिक पैसे कमा सकते है

Dream11  ये सबसे प्रचलित Gaming app है और इसको ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं होगा जो ना जानता हो। हालांकि इस ऐप का Advertisement अपने Tv जरूर देखा होगा। यह काफी अधिक प्रचलित Mobile Gaming App है। Dream11 में Earning की बात की जाये तो इससे सबसे ज्यादा और कम मेहनत में अधिक से अधिक पैसे कमा सकते है, अगर आपको Cricket, Football जैसे और भीं Games में knowladge है, तो आप daily इससे ₹40000- 50000 तक ₹ कमा सकते हो।

सिर्फ आपको Google में जाकर Dream11 को Download करना है। उसके बाद फिर आपको अपना मन पसंद कोई भी गेम सेलेक्ट करना है। यदि आप Cricket Game को पसंद करते है, तो आपको ₹10 से लेकर 1 Cr करोड़ तक का league जॉइन मिल जाएगा। यहां आप अपने budget के अनुसार से भी जॉइन कर सकते हो। अगर आपके द्वारा बनाई गई टीम Match में अच्छा प्रदर्शन करती है, तो आपको उसमे point मिलते है, अगर आपका Point आपके Competiter से ज्यादा होते है, तो आप मैच को Win कर जाएंगे।

7. Pocket Money

Pocket Money  आपको इस App के नाम से ही पता चल गया होगा कि, यह ऐप आपको एक Pocket Money दे सकता है। इस ऐप से आप Mobile Recharge और Movie देखने की बुकिंग भी कर सकते हो। इस एप्लीकेशन में आपको Earning करने के लिए कुछ Easy से Task और Survey Complete करने होते है। उसके बाद आपको यहां से जो पैसे Earn होता है, उसे आप Mobile Recharge के साथ Paytm Wallet में भी ले सकते है।

8. Game Gully 

Game Gully se paise kamaye

Game Gully  जिन लोगो को गेम खेलकर paytm को cash कमाना चाहते है, उनके लिए Game gully बेहरीन और मजेदार ऐप माना जाता है। इस ऐप में आपको बहुत सारे गेम जैसे bubble shooter, gully runner, fruite cutter, knife suite कुछ इस तरीके के और भी गेम मिल जाएंगे, जिसमे Live खेलकर पैसे जीते जाते है। 

इस ऐप में मुझे persanaly Gully runner गेम पसंद है। इसकी खास बात यह है,की यहाँ पर आपको instant paytm cash भी दिए जाते है। जिसे हम तुरंत अपने paytm में सेंड कर सकते है।

लेकिन यह ऐप फिलहाल अभी तो भारत मे बंद है, लेकिन आप चाहे तो गूगल से डॉनलोड करके इसे अच्छा-खासा पैसा कामा सकते है। तो देर किस बात की आप भी इस ऐप को डॉनलोड करके गेम खेलो और पैसा कमाओ।

डिस्क्लेमर : यहाँ पर बताये गए सभी गेम वित्तीय जोखिमों के आधीन है। आपको इनकी लत लग सकती है, कृपया अपनी जिम्मेदारी और अपने रिस्क पर खेले।

ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम?

कुछ प्रश्नो के जबाब   

पैसे कमाने वाला गेम कौन सा है,वो भी फ्री में?

भारत में काफी मशहूर फ्री में पैसा कमाने वाला गेम Dream11, Winzo तथा MPL है। जिसे लोग खेलकर रोज़ाना हजारो में अपनी कमाई करते है।

सबसे अधिक पैसे कमाने वाला गेम कौन सा है?‌

सबसे अधिक पैसे कमाने वाला गेम Dream11 तथा MPL सबसे अधिक पैसा कमाने वाला गेम है।

ऑनलाइन गेम खेलकर कितना पैसा कमाया जा सकता है?

अगर आप गेम खेलने में स्मार्ट हो, तब आप रोज़ाना ₹ 5000 तक कि अपनी कमाई आसानी से कर सकते हो।

ऑनलाइन गेम से पैसे कमाने का तरीका क्या होता है?

गेम से पैसे कमाने के लिए आपको Game Win करना पड़ता है। और इतना ही नही गेम में आपको कुछ Task भी दिए जाएंगे, जिनको पूरा करने पर पैसे दिये जाते है। तो इन्ही सभी तरीको से आप ऑनलाइन गेम से पैसा कमा सकते है।

Note :- ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम? मुझे अब उम्मीद है, की आपको इस प्रश्न का जबाव मिल चुका होगा। अगर आपका इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट जरूर करे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें,

धन्यवाद।

आपकी अपनी वेबसाइट Hindi ki news

Related posts

दिमाग तेज (Brain Sharp) कैसे करें

Yogita

Linkedin क्या है? Linkedin Marketing की पूरी जानकारी

Yogita

टिक टॉक (TIK TOK) का मालिक कौन है – सम्पूर्ण जानकारी

Yogita
error: Content is protected !!