Hindi Ki News
ऑटोमोबाइल

भारत की सबसे सस्ती कार

भारत की सबसे सस्ती कार

हेलो दोस्तों आज एक और नई जानकारी आप सभी के लिए Hindi ki news के पेज पर आप सभी के लिए एक और नया आर्टिकल, भारत की सबसे सस्ती कार। आज हम लोग भारत की सबसे सस्ती कारों के (India Ki Sabse Sasti Car) के बारे में जानेगे। जो की भारत देश में बहुत ही अच्छी और काम कीमत में और बहुत ही अच्छे माइलेज के साथ मिल भारत में मिल जाती है। अगर हम भारत में Budget Car की बात करे तो यह 4.75 लाख रुपए से ही शुरू हो जाती है। कई सारे लोगो का सपना होता है, की उनके पास भी उनकी अपनी कार हो। तो आज इस आर्टिकल मे बताई गई सभी कारे बहुत ही अच्छी और सस्ती भी है। ये आर्टिकल आप लोगो के लिए बहुत ही उपयोगी सबित होगा,तो अब आइये जानते है, भारत की सबसे सस्ती कार के बारे में पूरी जानकारी को विस्तार से।

1- Maruti Eeco

 Maruti Eeco कार चार वेरिएंट में मार्किट में आती है। जो 5 सीटर स्टैंडर्ड की है और ये 5 सीटर एसी भी है ,5 सीटर एसी सीएनजी है। 7  सीटर स्टैंडर्ड वेरिएंट में भी शामिल है। कार के अंदर 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को भी दिए गया है। इसका इंजन सीएनजी किट (63 पीएस/85 NM) के साथ भी मार्किट में आता है। अगर Maruti Eeco के पेट्रोल मोड की बात करें, तो यह मोड पर 15.15 किलो मीटर तक का भी माइलेज दे देती है। और वही अगर हम लोग इसके सीएनजी वेरिएंट (CNG) की बात करें, तो इसका सीएनजी वेरिएंट भी 22.80 किलोमीटर का माइलेज देती है। भारत में Maruti Eeco के टॉप मॉडल की कीमत लगभग 5.70 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। इसका शुरूआती मॉडल 4.45 लाख रुपए से ही शुरू हो जाता है।

2- Maruti Wagon

Maruti Wagon R भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ,इसलिए ही ये सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, जो की एक नार्मल फेमली के लिए सबसे अच्छी और बढ़िया कार है। Maruti Wagon R कार में मारुति का अपडेटेड K10B 3 सिलिंडर इंजन को भी लगाया गया है, जो की एक सबसे शानदार फॉर्मेंस और बढ़िया माइलेज को देती है। Maruti Wagon R कार की कीमत लगभग 4.95 रुपए से शुरु हो जाती है।

3-  Maruti Alto 800

Maruti Alto 800 के LXI S- CNG की कीमत लगभग 4.75 लाख रुपये से (एक्स शोरूम) पर है। यह भी 5 सीटर कार ही है, इसमे 796 cc का इंजन लगया हुआ है। इस मे मौजूद इंजन 47.33 बीएचपी तक की पावर को जेनरेट कर सकता है।

4- Datsun Go

Datsun Go की कार की एक्स शोरूम पर इसकी कीमत 4.08 लाख रुपये से 6.50 लाख रुपये तक की है, यह कार 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन की कार है। Datsun Go कार का इंजन 5 स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन के साथ मौजूद आता है। इस कार की एक्स शोरूम पर लगभग कीमत जी है,दिल्ली में इसकी 4.08 लाख रुपये से लेकर 6.50 लाख रुपये तक की है।

5- Renault Kwid

Renault Kwid भी एक बजट कार में ही आती है। जिसका शुरुआती मॉडल भारत में लगभग 4.08 लाख रुपए तक का है, और इसके टॉप वेरिएंट की बात करे तो जो Climber 1.0L Easy-R (O) की कीमत 5.60 लाख रुपए तक है। Renault Kwid 21-22 किमी/ का माइलेज देती है।

यह आर्टिकल आप लोगो को जानकरी के लिए है। भारत की सबसे सस्ती कार “India Ki Sabse Sasti Kar” के बारे में। जिसमे आपको भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारो के बारे में भी बताया गया है। अगर आप लोगो का इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता दे। अगर आपको मेरा ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने साथियो के साथ शेयर जरूर करें और कुछ इसी तरह के अन्य प्रकार के आर्टिकल के पढ़ने के लिए आप HINDI KI NEWS के पेज से जुड़े रहें। आपकी अपनी वेबसाइट HINDIKINEWS

HINDI KI NEWS की पूरी टीम आप का दिल से धन्यवाद करती है।

Related posts

Citroen Ami Price In India – जाने इसके फीचर्स, रेंज और प्राइस कब होगी लांच भारत में

Yogita

60 हजार से कम में खरीदें 90KM माइलेज देने वाली बाइक,जानिए पूरी डिटेल्स

Admin

Tata Tigor CNG और Tata Tiago CNG लॉन्च, जानें कीमत और तमाम फीचर्स

Yogita
error: Content is protected !!