Hindi Ki News
फैशन

अपर लिप्स करवाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखें

अपर लिप्स करवाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखें

हेलो मेरी प्यारी सहेलियों आज का हमारा आर्टिकल महिलाओं के लिए बहुत ही लाभदाय और फायदेमंद सबित होने वाला है। जिसमे आज हम जानेगे महिलाओं को सुन्दर दिखने के कुछ टिप्स के बारे में अपर लिप्स करवाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखें के बारे में, फेस पर अपर लिप्स के एरिया में बाल निकल आते हैं। जिसकी वजह से चेहरे की चमकती हुई खूबसूरती कम हो जाती है। इसलिए आपको अपने अपर लिप्स के एरिया से समय-समय पर इन्हें रिमूव करवाते रहना चाहिए।       

हमारी पूरी बॉडी पर बाल होते हैं। अक्सर महिलाएं अपने हाथ, पैर और अंडरआर्म्स, आईब्रो के साथ ही साथ अपनी अपर लिप्स के बालो को  रिमूव करवाती ही रहती हैं। हमारे चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ने का काम हमारी अपर लिप्स और आईब्रो के बाल ही करते हैं। इन दोनों जगहों जगह पर बालो की ग्रोथ बहुत जल्दी से होती है। अपने इन बालों को हटाने के लिए महिलाएं पार्लर जाती हैं।

इन नाजुक से शरीर से बाल हटाने में काफी अधिक दर्द भी महसूस होता है। खासतौर पर बात जब हमको अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने की बात आती है तो इसके लिए सभी महिलाएं और लड़कियां अपनी अपर लिप्स और थ्रेडिंग को जरूर करवाती हैं। आपको  अपर लिप्स करवाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। जिसे आपकी स्किन को किसी भी प्रकार का कोई भी नुकसान ना  पहुंचें। आज हम इस आर्टिकल में ऐसी ही कुछ जरुरी टिप्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें जरूर फॉलो करना चाहिए।

अपर लिप्स की तकनीक पता हो

अपर लिप्स में जीभ को सही से लगये

यह बात तो आज कल हम सभी लोग जानते ही हैं, कि अपर लिप्स को करवाते समय हमको अपने होंठों पर जीभ को लग लेना चाहिए। ऐसा करने से स्किन टाइट हो जाती है और दर्द भी काम होता है। सभी बाल भी आराम से निकल आते है। कई बार ऐसा भी होता है की हम लंबे समय तक होंठों पर जीभ को नहीं लगा पते है, तो ऐसे में धागे से कटने का भी डर रहता है। जब भी आप अपनी जीभ को सही से ना कर पाएं तो तभी आपको अपने ब्यूटीशियन को रुकने के लिए जरूर हाथ से इसरा कर दे। साथ ही एक बात का विशेष ध्यान दे की आपको नाक के बिल्कुल करीब से अपर लिप्स नहीं करवना चाहिए। ऐसा इसलिए नहीं करना चाहिए इसके कारण नाक के आसपास में छोटे-छोटे पिंपल निकल आते हैं।

ये भी पढ़े ;- ड्राई स्किन के लिए फाउंडेशन

सही तरह से करवाएं

अपर लिप्स करवाते वक्त आपको इस बात का विशेष ध्यान देना है, की धागा केवल होंठों के ऊपरी भाग में ही इस्तेमाल किया जाए। यानी कई बार ऐसा भी हो जाता है की ब्यूटीशियन गालों की तरफ से बालो को हटा देती हैं, जिसके कारण चेहरा बहुत अजीव सा लगने लग जाता है। जो देखने में बेहद ही बेकार लगता हैं। इसकी इस वजह से चेहरे पर जरूरत से ज्यादा बाल भी निकलने लग जाते हैं।

सही क्रीम का इस्तेमाल करें

अपर लिप्स करवाते

अपर लिप्स हो जाने के बाद ब्यूटीशियन अपर लिप्स पर क्रीम का इस्तेमाल करती है। ताकि अपर लिप्स पर स्किन में ड्राइनेस न हो जए।    लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपकी आप जो क्रीम आप लगती है वही क्रीम का इस्तेमाल करे कोई और क्रीम का नहीं करना चाहिए। कई बार क्रीम के कारण भी होंठों के ऊपर छोटे-छोटे दाने निकल आते है। इसलिए आपको वही क्रीम का इस्तेमाल करे, जो आपकी स्किन पर सूट करती हो।

वैक्स का लें सहारा

अपर लिप्स की तकनीक पता हो

अगर आपको अपर लिप्स थ्रेडिंग से ज्यादा दर्द होता है तो आप इसके बजाय वैक्स का भी सहारा ले सकती हैं। अप्पर लिप्स वैक्सिंग काफी पॉपुलर भी हो रही है। इसे एक ही बार में इस्तेमाल करने से अप्पर लिप्स के बाल निकल आते हैं। अगर आराम से किया जाये तो दर्द का भी कम एहसास होता है।

खूबसूरत और स्टाइलिश दिखने के लिए मेरे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े। उम्मीद करती हूँ,कि आपको हमारा ये आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हमें कमेंट करे। और ऐसे ही हम से जुड़े रहें।

आपकी अपनी वेबसाइट HINDI KI NEWS   

धन्यवाद।

Related posts

Karwa Chauth 2023 – करवा चौथ घर पर अपने आप से करें ये नेल आर्ट, खूबसूरत दिखेंगे हाथ

Yogita

रूप निखारने के लिए चेहरे पर इस तरीके से लगाए एलोवेरा

Yogita

स्टाइलिश कुर्ती नेक डिज़ाइन – Stylish Front Kurti Neck Design

Admin
error: Content is protected !!