Hindi Ki News
बिजनेस

होम लोन को समय से पहले ख़त्म करने के कुछ जरुरी टिप्स

tips to pay home loan fastly

आप लोगो को आज तक नहीं पता होगा की होम लोन कैसे जल्दी से जल्दी पटा सकते है ये बात बैंक वाले भी नहीं बताते है। हम लोगो को कई बार अपनी क्षमता से अधिक लोन ले लेते है और फिर उसको पटाने मे बहुत परेशानी होती है।

इसलिए आपको ये टिप्स पता होने चाहिए को हम किस तरह से जल्दी से जल्दी अपना होम लोन खत्म कर सके। ये टिप्स हम लोगो को बैंक वाले भी नहीं बताते है और ये टिप्स बहुत ही आसान और सरल भी है इनको करने मे कोई परेशानी नहीं होगी और जल्द से जल्द आप अपना बैंक का होम लोन भी पटा लेेंगे।

tips for home loan

माना हम ने 25 लाख का लोन लिया है बैंक से 25 साल के लिए तो उसको हर महीने 22718 रुपये की क़िस्त भरनी होती है और ये होम लोन 10% ब्याज पर लिया गया है 22718 रूपये की क़िस्त लगतार 25 साल तक देना एक बहुत बड़ा कठिन काम है तो हम आपको आज कुछ आसान से उपाय बताते है। ये होम लोन 25 लाख रूपये के आधार पर है लेकिन आपके रूपये की की रकम कम या ज्यादा है तो भी आप इन टिप्स को इस्तेमाल कर सकते है अगर आप समय से पहले अपने लोन को खत्म करना चाहते हो तो ये तरीका अच्छा है ।

पहला टिप्स

अगर आप शुरू मे थोड़ा और पैसा दे सकते है तो ये होम लोन जल्दी से जल्दी कम किया जा सकता है और अगर हर साल अपनी लोन की क़िस्त को 10% बढ़ाए तो 25 लाख का होम लोन 10 साल 2 महीने मे ही ख़त्म किया जा सकता है और इस तरह से आपके लगभग 15 साल बच जायेगे

दूसरा टिप्स

अगर आप ज्याद पैसा नहीं लगा सकते है तो भी आपके लिए एक तरीका है हमारे पास इसके तहत आप हर साल होम लोन की 1 क़िस्त अतिरिक्त जमा करते जाये इतना ही करने से ये लोन 25 साल की जगह हम लोग 19 साल 3 महीने मे ही ख़त्म कर सकते है और आपका 25 लाख का लोन जो 25 साल के लिया लिया था वो हम लोग सिर्फ 19 साल 3 महीने ,मे ही पटा लेंगे और होम लोन लगभग 5 साल 9 महीने पहले ही ख़त्म हो जाएगी।

Home loan tips

तीसरा टिप्स

आपको हर साल अपनी होम लोन की क़िस्त 5% बढ़ा के जमा करनी होगी अगर आप ऐसा करते है तो आपकी 25 लाख की रकम को आप केवल 13 साल 3 महीने मे पूरा कर सकते है

Related posts

ऑनलाइन गेम खेलो पैसा कमाओ पैसा कमाने वाला गेम?

Admin

रेलवे में सबसे ज्यादा सैलरी किसकी होती है?

Yogita

Private Bank में Job कैसे पाए-2023

Satyam
error: Content is protected !!