Hindi Ki News
न्यूज़ लाइफस्टाइल

नोएडा में एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट है, जहां रोबोट परोसते हैं खाना

robot restaurant

हेलो दोस्तों आज एक और नई जानकारी आप सभी के लिए क्या आपको पता है, नोएडा में एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट है,जहां रोबोट परोसते हैं खाना। यह आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ खाने का पूरा माज़ ले सकते हो। ये रोबोट रेस्टोरेंट नोएडा में स्थित है। इस रेस्टोरेंट में इंसान नहीं बल्कि रोबोट खाना परोसते हैं। इस रेस्टोरेंट में आपको बहुत ही अलग सा अनुभव महसूस होगा। क्योंकि नोएडा के इस रेस्टोरेंट में  आपके लिए खाना वेटर्स नहीं लेकर आएंगे बल्कि रोबोट आप के लिए खाना लेकर आएंगे।

यह रोबोट 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज होकर पूरे दिन एक वेटर्स की तरह से काम करते है। इस रेस्टोरेंट में रोबोट के हाथ से सर्व किए गए खाने का आप भी मजा जरूर लें।

इन दोनों रोबोट के नाम भी है। रूबी और दीवा

robot food service

आप एक बार अपने मन में कप्लना कीजिए की आप एक रेस्टोरेंट में बैठे हैं,और वहां आपके पास खाना सर्व के लिए आपके पास कोई वेटर नहीं बल्कि एक रोबोट आ जाए तो कैसे लगेगा। तब आपका क्या रिएक्शन होगा? यकीनन आप अपना खाना पानी एक पल के लिए तो भूल ही जाएंगे और उसे बड़ी हरनी से देखना शुरू कर देंगे।

दरअसल अगर आप लोग भी वीकेन्ड पर कही कुछ खाने पीने जा रहे है ,और कुछ अलग तरह का कुछ फील करना चाहते हैं,तो नोएडा में स्थित इस अनोखे  रेस्टोरेंट में एक बार तो जरूर जाएं। नोएडा में बहुत कुछ घूमने के लिए भी है। यहां पर आप आसपास की कुछ जगहें भी घूम सकते हो। और फिर उसके बाद आप इस रोबोट वाले रेस्टोरेंट में बढ़िया सा और लजीज खाने का लुत्फ भी उठा सकते हो और सच में इस रेस्टोरेंट का खाना भी बहुत ही लाजवाब है। चलिए आपको इस अनोखे रेस्टोरेंट की पूरी जानकारी देने की कोशिश करते है।

इस रेस्टोरेंट का नाम क्या है?

नोएडा में एक ऐसे अनोखे रेस्टोरेंट का नाम येलो हाउस रेस्टोरेंट है। यहां पर आपको वेटर्स (इंसान) की जगह दो रोबोट्स आपको खाना परोस कर देंगे। यह नोएडा में पहला ऐसा रेस्टोरेंट है जहां पर वेटर्स का काम रोबोट करते हैं। यह रेस्टोरेंट कुछ महीने पहले ही खुला है,और इस अनोखे रेस्टोरेंट को देखने के लिए और यहां का लजीज खाना खाने के लिए कई लोग दूर -दूर से आ रहे है ,यह पर दिल्ली और भी जगहों से टूरिस्ट घूमने आ रहे हैं।

नोएडा के इस येलो हाउस रेस्टोरेंट में दो रोबोट है। जो आपके भी इंतजार में है। हाल ही में इस येलो हाउस रेस्टोरेंट को लॉन्च किया है। ये रेस्टोरेंट नोएडा (दिल्ली एनसीआर) का पहला रोबोटिक रेस्टोरेंट है। ये जगह बहुत ही मल्टी डिशेस भी है, जिसके अपने जयपुर में भी खूबसूरत रोबोट रेस्टोरेंट हैं। इस रेस्टोरेंट की सबसे बड़ी खासियत यहां की इसमे दो रोबोट हैं, जो की पीले रंग के कपड़ों में लोगों की टेबल पर जाकर इनको खाना (सर्व) परोसती हैं। इन दोनों रोबोट का नाम रूबी और दीवा है, इन दोनों रोबोट के हाथ में एक ट्रे है। इस ट्रे पर खाना रखा जाता है ,फिर ये रोबोट उस खाने वाली ट्रे को टूरिस्ट की टेबल पर लेकर जाती हैं।

यह रोबोट कितने घंटे तक काम करते हैं?

नोएडा रेस्टोरेंट है, जहां रोबोट परोसते हैं खाना

इस येलो हाउस रोबोट रेस्तरां के मालिक “जीशु आनंद जी ”  ने बताया का है कि ये दोनों रोबोट  एआई (Artificial Intelligence) पर काम करते हैं, जो सिर्फ 3 से 4 घंटे की फुल चार्जिंग के साथ पूरे दिन ये एक वेटर की तरह खाना सर्व का काम कर सकते हैं। इन दोनों रोबोट में हर एक टेबल की जानकारी को उसी वक्त फीड किया जाता है ,जब ये ट्रे पर कुछ भी सर्व करने के लिए जाते है। यह पर फोन या फिर टैबलेट पर टेबल का नंबर डालने के बाद ही रोबोट टेबल पर जाते हैं और फिर खाना परोसते हैं।

आपको मेरा ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने साथियो के साथ शेयर जरूर करें और कुछ इसी तरह के अन्य प्रकार के आर्टिकल के पढ़ने के लिए आप HINDI KI NEWS के पेज से जुड़े रहें। आपकी अपनी वेबसाइट HINDIKINEWS

Related posts

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए घरेलू उपाय

Yogita

सिर्फ एक रात में 2 इंच बाल बढ़ाने का तरीका (Hair Growth Tips)

Yogita

2024 में,ऑनलाइन राशन कार्ड लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें ?

Satyam
error: Content is protected !!