Hindi Ki News
ट्रेवल हेल्थ

इस वीकेंड नोएडा की जगहों पर घूमने के साथ-साथ उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ 

इस वीकेंड नोएडा की जगहों पर घूमने के साथ-साथ उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ

अगर आप लोग भी खाने के शौकीन हैं,और नोएडा के आस-पास में ही रहते हैं, तो आप भी इन जगहों पर स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। इस वीकेंड नोएडा की जगहों पर घूमने के साथ-साथ उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ 

हेलो दोस्तों Hindi Ki News के पेज पर आपका का दिल से स्वागत करती हूँ। आज में एक और नया आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए लेकर आई हूँ। जिसका आर्टिकल का टॉपिक है, इस वीकेंड नोएडा की जगहों पर घूमने के साथ-साथ उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ आइये अब में  इस आर्टिकल को लिखने की शुरुवात करती हूँ। क्या आप लोगो भी खाने के शौकीन हैं,और साथ ही साथ घूमने के भी शौकीन हैं। तो इस वीकेंड नोएडा की जगहों पर घूमने के साथ-साथ उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ इसके बारे में मैंने कुछ जगहों को बताने की कोशिश की है। तो चलिए अब हम इसके बारे में भी पूरी जानकरी को विस्तार से समझते है। और इस वीकेंड नोएडा की जगहों पर घूमने के साथ-साथ उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ

pani puri

नोएडा शहर एक ऐसी जगह है,जहां पर न सिर्फ नाइटलाइफ ही नहीं बल्कि लजीज व्यंजनों का फूड स्पॉट या रेस्टोरेंट्स सभी जगहों पर मशहूर हैं। नोएडा की गालियों और सड़को पर कई सारे लोग सिर्फ स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ ही उठाने आते हैं। क्योंकि नोएडा शहर के हर एक सेक्टर में छोटे से छोटे ठेलों से लेकर बड़े से बड़े कैफे तक देखने को मिल जाते है। हालांकि, कई सारे लोगो को ऐसा भी लगता है कि नोएडा शहर में महंगा खाना मिलता है लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। नोएड़ा शहर में घूमने की बहुत सारी जगह है।

यहां पर कई सारे ऐसे रेस्टोरेंट्स या फिर फूड स्पॉट भी मौजूद है, जहां पर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ घूमने के अलावा स्ट्रीट फूड का भी लुत्फ उठा सकते है। अगर आप लोग भी इस वीकेंड पार्टी या फिर दोस्तों के साथ घूमने की और लजीज फूड को एन्जॉय करने की सोच बना रहे हैं,और ऐसी जगह की तलाश में सोच रहे हैं की जहां पर आप फुल मस्ती भी कर सकें, और मन भी खुश हो जाये। इसलिए आज में  आपको नोएडा में मौजूद कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में जानकारी दे रही हूँ। जहां आप लोग वीकेंड पर पार्टी के लिए अपने दोस्तों और  परिवार के साथ घूमने का भी प्लान बना सकते हो।

1- द तंदूरी विलेज (The Tandoori Village)

The Tandoori Villaga

द तंदूरी विलेज नोएडा के सेक्टर 18 में मौजूद है। द तंदूरी विलेज नोएडा का सबसे अच्छा और फेमस रेस्तरां हैं, जहां आप लोग वेज से लेकर नॉन वेज तक खा सकते है। यह पर बहुत ही स्वादिष्ट व्यंजनों की लिस्ट मौजूद है ,जैसे की भरवा तंदूरी आलू, टोपी आलू ,रारा गोश्त, तंदूरी टीकडी का मशरूम, चिकन कीमा, दही के भरे शोले, मिर्च वाली पनीर सूखी आदि डिशेज का लुत्फ आप यह पर उठा सकते हैं।

स्थान (पता)  J- 57, पहली मंजिल पर, सेक्टर 18, नोएडा

2- ब्रह्मपुत्र मार्केट (Brahamputra markit)      

ब्रह्मपुत्र मार्केट (Brahamputra markit)    

अगर आप लोग अपने दोस्तों और गिर्ल्फ्रैंड के साथ किसी रेस्तरां में नहीं जाना चाहते, तो आप नोएडा शहर के सेक्टर 29 में मौजूद ब्रह्मपुत्र मार्केट में स्ट्रीट फूड का लुत्फ भी उठा सकते हो। यहां पर मौजूद स्ट्रीट फूड बहुत ही फेमस है क्योंकी यह का स्ट्रीट फूड तीखापन और चटपटा स्वाद के लिए फेमस है। आपको यह पर खाने में बहुत ही अच्छा टेस्ट मिलता है, और साथ ही, साथ अनेक प्रकार के पानी के साथ देशी तरह से गोलगप्पे का भी एक अलग प्रकार का स्वाद मिलता है। लखनवी (लख़नऊ) का सा स्वादिष्ट कबाब आदि का स्ट्रीट फूड मिल जाता है। यह पर घूम के साथ ही साथ आप कपडे और मसाले घर को सजने की भी वस्तु को खरीद सकते हो और यह का स्ट्रीट फूड खा कर भी आपका मन खुशी से फूल का जाएगा।

स्थान (पता) 865 महर्षि दयानंद मार्ग  29,सेक्टर नोएडा

3- अट्टा मार्केट (Atta market)

अट्टा मार्केट (Atta market)

अगर आपका या फिर आपके दोस्तों का कुछ चटपटा और तीखा खाने का मन हो रहा है, तो आप नोएडा में मौजूद अट्टा मार्केट में स्ट्रीट फूड का पूरा लुत्फ उठा सकते हो। इसके साथ ही साथ यहां पर आप खरीदारी भी कर सकते हो। और नोएड़ा की ये अट्टा मार्केट (Atta market) बहुत ही सस्ती मार्किट भी है। खरीदारी करने के साथ ही साथ आप यह के गोल गोलगप्पे, भी और साथ में गर्म-गर्म आलू की टिक्की का भी माज़ ले सकते हो, चिकन तंदूरी और दही से भरे हुए ठंडे – ठन्डे दही भल्ले, पापड़ी वाली चाट आदि जैसे स्वादिष्ट व्यंजन का आप यह पर लुत्फ उठा सकते हो।

स्थान (पता)  सेक्टर 27

4- द पटियाला किचन (The Patiala Kkitchen)

द पटियाला किचन (The Patiala Kkitchen)

अगर आप लोग अपनी फैमिली के साथ खाने का और घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आप द पटियाला किचन को जरूर ही एक्सप्लोर करे।  क्योंकि ये एक फैमिली के लिए भी फूड पॉइंट है, जहां पर आप लोगो को पंजाबी खाने से लेकर साऊथ इंडियन का भी खाना बहुत ही आसानी से मिलता है। साथ ही,आपको यहां पर हर कीमत में सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा खाने को मिलता है। यह की थाली बहुत ही स्वादिष्ट और लाजवाव होती है।

स्थान (पता)  धरम पैलेस मॉल, K ब्लॉक, 18, सेक्टर नोएडा

नोएड़ा की इन जगहों पर आप स्ट्रीट फूड का और घूमने का लुत्फ तो उठा सकते हैं। हालांकि मैंने जो ऊपर कुछ जगहों के बारे में बताया है ,इसके अलावा, आप और भी जगहों पर जा सकते है जैसे :- क्लब में,  कैफे और पब भी घूमने जा सकते हो। आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा लिखा हुआ ये आर्टिकल इस वीकेंड नोएडा की जगहों पर घूमने के साथ-साथ उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ जरूर पसंद आया होगा। इस आर्टिकल को लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही साथ आप अपने कमेंट भी करे और साथ ही साथ Hindi Ki News के पेज से भी आप लोग जुड़े रहें। 

Hindi ki news की पूरी टीम आप का दिल से धन्यवाद करती है।

Related posts

कोरोना वायरस के ख़त्म होने के बाद कम बजट मैं सुन्दर सी वादियों मे कुछ दिन बिताये

Yogita

औषधीय गुणों से भरपूर है करी पत्ता

Yogita

Kimami Sewai Recipe- ईद पर बनाये झटपट से किमामी सेवइयां

Yogita
error: Content is protected !!