Hindi Ki News
लाइफस्टाइल

फोन पकड़ने के तरीके से पता चलती है आपकी पर्सनालिटी

मेरे प्यारे दोस्तों और आप सब लोग कैसे है। आज एक बार फिर से Hindi ki news के पेज पर आप सभी का स्वागत है। आज हम एक नया आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए लेकर आये है। जिसका आर्टिकल का नाम है। फोन पकड़ने के तरीके से पता चलती है आपकी पर्सनालिटी आइये आज इस आर्टिकल को लिखने की शुरुवात करते है।

मनोविज्ञान के अनुसार से माना जाता है कि व्यक्ति जो भी कुछ चीज़ें को करता है। वो उसके व्यक्तित्व के बारे में बतता है। फिर चाहे वो सिग्नेचर करना की बात हो या फिर हैंडराइटिंग की बात हो या खाने-पीने का तरीका हो या फिर अपने मोबाइल फोन को पकड़ने का स्टाइल हो क्या आपको पता है की आपके फोन पकड़ने के तरीके से पता चलती है आपकी पर्सनालिटी

बहुत सारे लोग तस्वीरों के ज़रिये भी पर्सनालिटी को समझ जाते है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में महज आपके फोन पकड़ने के तरीके से ही बता देंगे कि आप किस तरह की शख्सियत को रखते है।

phone holding

1- एक हाथ से फोन पकड़ने का तरीका

लोगो में फोन पकड़ने का सबसे आम तरीका यही है ज्यादतर लोग फोन को एक ही हाथ से पकड़ते हैं और अंगूठे की सहायत से उसको  स्क्रॉल करते हैं। अगर आप भी ऐसा ही अपना फ़ोन इस्तेमाल करते हैं तो आप काफी तनावमुक्त व्यक्ति है, खुश मिजाज के और खुद पर यकीन और भरोसा करने वाले व्यक्ति हो। आपको ज़िंदगी में जो मिलता है उसे आप आसानी से स्वीकार भी कर लेते हैं। आप परेशानी मे कभी भी घबराते नहीं हैं,और अपने कंफर्ट ज़ोन से बाहर निकलकर भी अपने काम को कर सकते हो।

style

2- एक हाथ से फोन को पकड़कर दूसरे हाथ से स्क्रॉल करना

कुछ लोग ऐसे भी होते है जो एक हाथ से फोन को पकड़ते हैं,और फिर उसे स्क्रॉल करने के लिए अपने दूसरे हाथ के अंगूठे का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे लोगो में बुद्धि अधिक होती है और ये चीज़ों को परखने में परिपक होते है। ये लोग चीज़ों को लेकर सावधान और जागरूक भी रहते हैं।  वे दूसरे लोगो को पहचानने में भी बेहतरीन होते हैं। ऐसे लोग डेटिंग के लिए पार्टनर पहचानने में भी पारखी  माने जाते हैं।

3- अपने दोनों हाथों के अंगूठे को स्क्रीन पर रख के चलना

कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अपने फोन को दोनों हाथों से पकड़ते हैं और दोनों अंगूठे को स्क्रीन की तरफ रखते हैं। ऐसे लोग चुनौतियो को एक्सेप्ट करके जल्दी से उसका समाधान भी निकालने की कोशिश में लगे हैं। ऐसे में सभी परिस्थितियों को सर्वाइव करना भी ठीक से जानते हैं और चीज़ों को एडॉप्ट करना भी जानते हैं। वे एनर्जेटिक होते हैं और पर्सनल लाइफ में भी काफी उत्साहित भी रहते हैं।

4- एक हाथ में फोन पकड़कर इंडेक्स फिंगर से स्क्रॉल

dono hath se

फोन को पकड़ने का ये तरीका आपकी रचनात्मकता को दिखता है। इससे पता चलता है की आपके पास महान विचारों का ढेर लगा हुआ है। जिसे आप अपने जीवन में लागू करने की कोशिश भी करते हैं। आप अपने सभी विचारों को एक साथ लाने की भी कोशिश करते है। और आपको अकेले रहना पसंद हैं। जब आप रोमांटिक होते है तो आपकी रोमांटिक रिश्तों में, आपकी रचनात्मकता को शर्म में बदल ही जाती है।  जो अक्सर आपको नए-नए बंधन को विकसित करने से भी रोकती है। हालांकि, एक बार जब कोई आपको बेहतर तरीके से जान लेगा तो वे आपको निश्चित रूप से ही आपके व्यक्तित्व पर आश्चर्यचकित भी हो जाता है।

उम्मीद करती हूँ की आज आपको मेरे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा। अगर इस आर्टिकल में सामान्य तौर पर किसी भी प्रकार की कोई भी गलती हुई हो तो माफ़ी चहती हूँ। हिंदी की न्यूज़ के पेज की तरफ से पूरी टीम आपका दिल से धन्यवाद और आभार को व्यक्त करती है। ये आर्टिकल आपको कैसा लगा है, कमेंट करे।  

Related posts

सांवली स्किन के लिए सबसे बेस्ट फाउंडेशन

Yogita

भारत की 10 प्रसिद्ध महिलाएं – Famous Women of India

Yogita

दांपत्य जीवन को खुशियों से भर सकती है ये औषधि

Admin
error: Content is protected !!