Hindi Ki News
लाइफस्टाइल

पूरे शरीर को गोरा करने का उपाय (Pure Sharir ko Gora Karne ke Best Upay)

पूरे शरीर को गोरा करने का उपाय

हेलो हिंदी की न्यूज़ पर आप सभी का स्वागत है। आज आप सभी महिलाओ और लड़कियों के लिए बहुत ही फायदेमंद आर्टिकल लिखा है। पूरे शरीर को गोरा करने का उपाय (Pure Sharir ko Gora Karne ke Best Upay) अगर आप लोग भी अपने शरीर को गोरा कैसे करें के बारे में उपाय खोज रहे हैं या फिर गोरा होने के लिए बहुत सारे उपाय कर चुके हैं। फिर भी आपका शरीर गोरा नहीं हो रहा हैं तो अब आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं हैं। आज मैं आपको गोरा होने के बेस्ट तरीके बताने वाली हूँ, जिसकी मदद से आप अपने पूरे शरीर को गोरा कर सकते हैं। तो अब हम उन सभी उपायों के बारे में जानते है।

पूरे शरीर को गोरा करने का उपाय पूरे में हम सब लोग एक बार तो जरूर ही नहाते हैं। गर्मियों में ठंडे पानी से और सर्दियों में गर्म पानी से जरूर नहाते है। नहाने से पूरे दिन की थकान को दूर किया जा सकता है। (Pure Sharir Ko Gora Karne Ka Gharelu Upay) नहाने का  साधारण पानी आपके शरीर को बहुत आराम देता है। लेकिन अगर वही आप अपनी रसोई में से कुछ सामग्रियों को लेते हैं और नहाने (स्नान) करते है। तो यह आपकी त्वचा को आराम देने के साथ ही साथ शरीर को सुंदर भी बना देता है।

GORE HONE KE UPYE

हर कोई व्यक्ति सुंदर होने के लिए गोरा दिखना चाहता हैं,लेकिन वो गोरा हो नहीं पता हैं, जो अपने चेहरे के साथ ही साथ हाथ, पैर और पूरे शरीर को गोरा करना चाहते है, ताकि वो सबसे ज्यादा सुंदर लग सकें। पूरे शरीर को गोरा करने का उपाय (Full body whitening remedy in Hindi)

पूरे शरीर को गोरा करने के लिए मार्केट में कई सारे प्रोडक्ट मौजूद (उपलब्ध) हैं, लेकिन वो इतने कारगर सबित नहीं हैं। में आपको कुछ घरेलु ऐसे उपाय बता रही हूँ। जिनको इस्तेमाल से आप हमेशा के लिए पूरे शरीर को गोरा कर सकते हैं।

पूरे शरीर को गोरा करने के उपाय

पीला-पीला खट्टा नींबू के रस के बिना तो गाजर हो या फिर मूली, खीरा, ककड़ी, प्याज ही क्यों ना हो आदि का भी कोई स्वाद नहीं आता जब तक नीबू का रस न हो उसमें, नींबू में, संतरे में, सेब और मौसमी में भी अंगूर, अनार आदि की तुलना में सबसे अधिक मात्रा में विटामिन C होता है।

खट्टा नींबू

नींबू के रस में अम्लीय रस की मात्रा अधिक मौजूद होती है। नींबू के रस में नमक मिलाकर पीने से भूख बढ़ती है। पाचन तंत्र भी मजबूत होता है। नींबू खट्टे मीठे होते हैं, कुछ नीबू में कड़वाहट भी मौजूद होती है। (पूरे शरीर को गोरा करने वाला साबुन) पेपर नींबू जो होता है वो नीबू खट्टा होता है।

सामग्री

दो से तीन नींबू

इस्तेमाल करने की विधि

नहाने के पानी में  दो से तीन नींबू निचोड़ें (अर्थार्थ) नींबू का रस पानी में मिलाएं। इससे आपकी त्वचा में चमक रहेगी। (हाथ और पैर को गोरा करने का उपाय) ताजे नींबू के रस से आपके शरीर में खुले रोमछिद्रों को बंद करने में मदद प्रदान करता है। इससे त्वचा को ताजगी मिलती है ,और पूरे दिन आपके मूड को तरोताजा रखता है।

पूरे शरीर को गोरा कैसे करें?

हर कोई अपने आप में सुंदर दिखने के लिए अनेक प्रकार के उपाय करता हैं। कितने सारे लोग तो तरह-तरह के मेकअप क्रीम का भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन जो बता घरेलू उपाय में है वो किसी और प्रोडक्ट में नहीं है।

घरेलू उपाय से बिना किसी नुकसान के त्वचा को गोरा और सुन्दर चमकती त्वचा बना सकती हैं। अगर आप इस उपाय का इस्तेमाल करती हैं तो इनसे आप अपने शरीर को हमेशा के लिए गोरा कर सकती हो।

पूरे शरीर को गोरा करने के लिए (नेचुरल तरीके से गोरा होने के लिए) आपको लेप को लगाना होगा यह उपाय आपको नियमित रूप से करना होगा तभी आप अपनी काली त्वचा को गोरा कर सकेगी।

जितना हो सके खूबसूरत दिखने के लिए गोरे होने के लिए नेचुरल चीजो का ही प्रयोग करना चाहिए।

प्राकृतिक (नेचुरल) लेप

ये लेप के इस्तेमाल से स्किन गोरी व मुलायम होती है।

लेप बनाने की प्रक्रिया

पूरे शरीर को गोरा करने का उपाय (Pure sharir ko gora banane ke upay) में आप को घरेलू नुस्खे को इस्तेमाल करने के लिए नीचे आपको बता रही हूँ। इनसे आपको पार्लर जैसा निखार देखने को मिलेगा।

आवश्यक सामग्री

1- दही

2- ओट्स

3- शहद

4- हल्दी

कैसे इस्तेमाल करे

इसे अपनी आवश्यकता के अनुसार मात्रा में एक कटोरी में लेकर अच्छे से मिलाकर इसको पूरे शरीर पर नहाने से पहले लगाये और 4 से 5 मिनट तक मसाज करें और 5 मिनट तक इसे लगा के छोड़ दे। फिर 5 मिनट के बाद साफ़ पानी से नहा ले। और पुरे शरीर को पोछने के बाद शरीर पर नारियल का तेल या फिर कोई नेचुरल क्रीम लगाएं।

इस उपाय को आपको सप्ताह में 3 से 4 बार करना हैं। इससे आपकी त्वचा की खूबसूरती धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी। 

जिन लोगों की स्किन इन्फेक्शन के कारण खरब हो जाती है उनको भी इस लेप से आराम मिलता है। इसमें मिलायी गयी ओट्स स्किन की डेड सेल को दूर करती है और होने वाले इन्फेक्शन से भी बचाता है।

अगर जिनका स्किन (रूखी) ड्राई है,तो लेप में कोकोनट ऑयल को मिलाकर लगने से स्किन मुलयाम और सुंदर लगने लगती है।

चेहरे को गोरा बनाने के घरेलू उपाय – Pure Sharir Ko Gora Karne Ka Upay

चेहरे को गोरा बनाने के घरेलु उपाय आपको बता रही हूँ। जो बिना किसी भी साइड इफ्फेक्ट से आपके स्किन का रंग गोरा कर देगा।

1- फल से

पुरे शरीर को गोरा करने का उपाय फलों के सेवन करने से भी हो सकता है। ये सबसे अच्छा और नेचुरल उपाय है, प्रतिदिन फलो का सेवन करने से भी त्वचा का रंग साफ़ और चमकदार होता है। इस उपाय को लम्बे समय तक करना होता है।

2- नारियल पानी

नारियल पानी

नारियल के अंदर मौजूद पानी गोरा होने के लिए सबसे बेस्ट उपाय है। इसमें विटामिन E पोषक तत्व पाया जाता है ,जो चेहरे पर से दाग धब्बे को दूर करता है और रंग को निखारता है।

3- गाजर

गाजर में कई विटामिन और कैल्शियम तत्व पाए जाता है,जो स्किन के लिए बहुत ही जरुरी होते है | लगातार गाजर का सेवन करने से शरीर का रंग साफ़ होता है और खून की मात्रा भी बढ़ती है।

4- स्ट्रॉबेरी 

स्टेवरी में एंटी आक्सिडेंट और भी कई सारे विटामिन मौजूद होते है ,जो उम्र को साथ बढ़ने से फेस पर जो झुरिया पड़ती है उनको रोकने में मदद करता हैं। स्ट्रॉबेरी के नियमित सेवन से त्वचा पर चमक व ग्लो आता हैं।

पूरे शरीर को गोरा करने वाला साबुन

पूरे शरीर को गोरा करने वाले साबुन तो बहुत हैं। लेकिन उनमें से कौन से बेस्ट हैं। जो हमारे चेहरे के साथ ही साथ हाथ, पैर, गर्दन, पेट को भी गोरा करते हैं।

कोजी केयर स्किन लाइटिलिंग शोप

कोजी केयर स्किन लाइटिलिंग शोप

कोजी केयर स्किन लाइटिलिंग शोप में कोजी एसिड, ग्लुटाथायन और अर्बियुटन को मिलाया गया है। अर्बियुटन केमिकल ये हर ब्राईटनेस क्रीम में मिलाया ही जाता हैं। जो भी फेसियल क्रीम हैं उन सभी इसको मिलाया जाता है। ये डार्क स्किन का रंग हल्का करने में मदद करती हैं।

आप अपनी मर्जी अनुसार इनमें से कोई भी उपाय कर सकते हैं। लेकिन मेरे हिसाब से गोरा होने के लिए प्राकृतिक उपाय ही करना चाहिए।

अस्वीकरण: – सलाह सहित आपको यह सभी सामग्री केवल सामान्य तोर पर सिर्फ जानकारी को प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा की राय का विकल्प से नहीं दिया गया है। इसे अधिक जानकारी के लिए आपको हमेशा किसी भी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर करें। 

Hindi ki news के पेज से जुड़े रहे और इसी तरह से नई-नई जानकारी को हासिल करते रहे।

आपकी अपनी वेबसाइट Hindi ki news

धन्यबाद 

Related posts

7 योगासन जो बढ़ाएं चेहरे की चमक ओर ख़ूबसूरती

Satyam

एक ऐसी चीज जो सेक्स पावर और रूचि को बढ़ाये

Admin

Fashion Designer क्या होता है,और फैशन डिज़ाइनर कैसे बनें?

Satyam
error: Content is protected !!