Hindi Ki News
हेल्थ

कैंसर को ख़त्म कर सकती है इस पौधे के पत्तों से बनी चाय

papite ke patte ke fayde

पपीते के पत्तो की चाय किसी भी स्टेज के कैंसर को 60 से 90 दिनों मे जड़ से खत्म कर सकती है।

अभी तक हम लोग पपीते के पत्तो का उपयोग  शरीर मे कम हुई प्लेटलेटस को बढ़ाने के लिए लिए किया करते थे और त्वचा के अनेक रोगों के लिए भी पपीते के पत्तो का इस्तेमाल करते थे।

आज हम आपको एक बहुत ही जरुरी और चौकाने वाली बात बताने वाले है की पपीते के पत्ते का इस्तेमाल कर के हम कैंसर जैसी बीमारी को भी ठीक कर सकते है |

 प्रकृति की शक्ति है और बलबीर सिंह शेखावत जी की स्टडी है जो वर्तमान में सरकारी फार्मासिस्ट मे अपनी सेवाएँ सीकर जिले में दे रहें हैं। कई प्रकार के वैज्ञानिको ने खोज की है और शोधों से पता चला है कि पपीता के पेड़ मे सभी भागों मे जैसे फल, तना, बीज, पत्तिया, जड़ सभी के अन्दर कैंसर की कोशिका को नष्ट करने और उसके वृद्धि को रोकने की क्षमता बहुत अधिक मात्रा मे पाई जाती है।

कैंसर में पपीते के पत्तो को कैसे इस्तेमाल किया जाये पपीते के पपीते के पत्तो की चाय

कैंसर की बीमारी में सबसे बढ़िया है पपीते की चाय। दिन में कम से कम 3 से 4 बार पपीते की चाय बनायें, ये आपके लिए बहुत फायदेमंद होने वाली है। अब हम आपको पपीते की चाय बनाने की विधि बताते है।

1- पपीते के 5 या 6 ताजे पत्तो को पेड़ से तोड़ ले और उनको पहले धूप में अच्छी तरह सुखा ले फिर सूखे हुए पत्तो को छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ ले फिर एक बर्तन मे 500 ml पानी ले और फिर कुछ मात्रा मे पपीता के सूखे हुए पत्ते डाल कर अच्छी तरह उबालें। और इतना पानी उबाले के पानी उबाल -उबाल के आधा रह जाए। इसको आप 125 ml करके दिन में दो से तीन बार पिये बाकी बचे हुए लिक्विड को फ्रीज में स्टोर भी कर सकते है इसका दोबारा भी  इस्तेमाल कर सकते है । और ध्यान रहे के इसको दोबारा गर्म नहीं करना है इसको पीने से कुछ देर पहले ही फ्रीज से बहार निकाल दे और गरम होने के बाद इसका इस्तेमाल करे इसको गैस पर गरम नहीं करना है |

2 – पपीते के 7 ताज़े पत्ते लें इनको अच्छे से हाथ से धो कर मसल लें। फिर इन पत्तो को आप 1 लीटर पानी में डालकर उबालें, जब यह 250 ml रह जाए तो इसको छान कर ठण्डा कर के सुबह और शाम को पी लें।आप इस पानी को दिन में 3 से 4 बार भी पी सकते हैं।

ये भी पढ़ें: करी पत्ता बीमारियों के लिए बहुत उपयोगी दवा

पपीते के पत्तों का जितना अधिक प्रयोग आप करेंगे उतना ही जल्दी आपको असर देखने को मिलेगा। और ये पपीते के पत्तो की चाय पीने के बाद आधे से एक घंटे तक आपको कुछ भी खाना-पीना नहीं है।

क्या आपको पता है पपीते कि पत्तिया लगभग 10 प्रकार के कैंसर को खत्म कर सकती है जिनमे मुख्य है।

Breast Cancer, Lung Cancer, Liver Cancer, Pancreatic Cancer, Cervix Cancer,

इसमें जितनी ज्यादा मात्रा पपीता के पत्तियों की बढ़ाई गयी है, उतना ही अच्छा परिणाम मिलता है, अगर पपीता की पत्तिया कैंसर को जड़ से खत्म नहीं कर सकती है तो कैंसर की बढ़ती हुई प्रोग्रेस को जरुर रोक देती है।

कब तक करें पपीते के पत्तो की चाय का सेवन 

वैसे तो ये चाय आपको 5 हफ़्तों में अपना रिजल्ट दिखा देगी  फिर भी हम आपको इसे 3 महीने तक इस्तेमाल करने का निर्देश देंगे।

Note: इस्तेमाल से पहले आप एक बार आप अपने डॉक्टर से भी सलाह ले |

Related posts

आंखों की रोशनी बढ़ाने के घरेलू उपाय

Yogita

मस्कुलर डिस्ट्रॉफी का आयुर्वेदिक इलाज-जिसे बच्चा हो जाता है अपंग

Satyam

मानसून के मौसम मैं फिट और हेल्दी रहने के लिए अपनाएं कुछ टिप्स

Satyam
error: Content is protected !!