Hindi Ki News
फैशन

Kalire Designs For Wedding –  दुल्हन के लिए सबसे परफेक्ट कलीरे डिजाइन

Bridal Wedding Accessories

शादी का सीजन कुछ महीनो बाद से ही शुरू होने वाला है। ऐसे में जिनके घर पर शादी होती है, वो लोग तो कई दिनों पहले से ही अपनी तैयारियां और शॉपिंग को करना  शुरू कर देते हैं। और होने वाली नई दुल्हन (ब्राइडल) अपने लिए कलीरे की भी शॉपिंग करती है।

हेलो दोस्तों Hindi ki news के पेज पर आज एक नया आर्टिकल होने वाली नई (ब्राइडल) के बेस्ट Kalire Designs For Wedding के लिए.  शादी का दिन आने से पहले ही लोग अपनी तैयारियां करना शुरू कर देते हैं। लोग ऐसा इसलिए करते है, क्योंकि शादी में कई सारी रस्में जो होती हैं। इन सभी रस्मो के लिए अलग-अलग चीजों की भी जरूरत पड़ती है। कुछ लोग तो कपड़ों की शॉपिंग में लगे हुए होते हैं,तो और वही कुछ रिश्तेदारों को बुलने के लिए बिजी होते है तो कुछ लोग रस्मों में लगने वाली अनेक चीजों की शॉपिंग मे लगे होते है। वहीं वो होने वाली नई दुल्हन अपने लिए लहंगा,चूड़ा,ज्वेलरी के साथ ही साथ वो कलीरों की भी शॉपिंग करती है। शादी में दुल्हन का अच्छा लुक आये इसके लिए ये काफी जरूरी होता है। आजकल कलीरों के अलग-अलग तरीके के डिजाइन मार्केट में मिल जाते हैं। आप भी इन्हें खरीदकर अपनी शादी में पहन सकती हैं।

1- पर्ल बैंगल्स कलीरे

फ्लावर हार्ट शेप कलीरे

आजकल के समय मे पर्ल डिजाइन वाली ज्वेलरी काफी ज्यादा ट्रेंड में चल रही है। आप चाहे तो इस तरीके के कलीरे को भी अपनी शादी में पहन सकती हैं। इन कलीरे को आप बैंगल्स के साथ भी अटैच कर के पहन सकती हो। इसमें ऊपर से लेकर नीचे तक पुरे में पर्ल से डिजाइन बना होता है। इसके बीच-बीच में फ्लावर और घुंघरू भी लगे हुए होते है। ये दिखने में तो हेवी होते ही है,साथ ही साथ पहनने में भी हैवी होते है। आप इस तरीके के कलीरे को कस्टमाइज्ड करा सकती हो।

मार्केट में यही कलीरे आपको लगभग 1500 से 2000 रुपये में मिलेंगे।

एक नजर ;- पफ ब्लाउज बैक डिजाइन

2- फ्लावर हार्ट शेप कलीरे

heavy-kaleere-designs

आज कल तो मार्केट में आपको कलीरे के कई सारे अलग-अलग ऑप्शन के मिल जाते है। जिन्हें आप अपनी शादी में लहंगे के साथ पहन सकती हैं। कई सारी लड़कियां तो इनको स्पेशली अपनी पसंद से भी डिजाइन करवाती हैं। आप चाहे तो आप भी ऐसा कर सकती हैं। वरना मार्केट से फ्लावर हार्ट शेप वाले कलीरे खरीदकर आप उनको वियर कर सकती हैं। इसमें आपको थ्री लेयर में भी इनकी डिजाइन मिल जाती है। इसमें पहले फूल एक लेयर होती है। इसके बाद फूल और हार्ट शेप का डिजाइन दिया जाती है। आप चाहे तो इसमें फ्लावर के कलर को भी चेंज करा सकती हो। अपने लहंगे के कलर जैसे भी बना सकती है।

इस तरीके के कलीरे की शुरुआत मार्केट में 2000 से होती है।

3- कोडी शेल वर्क कलीरे

Kordi-kalire-designs

आजकल तो सभी दुल्हनें अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए पहले से ही कई तरह की तैयारियां शुरू कर देती हैं। खासतौर पर उनको अपने लुक (ब्राइडल कलीरे डिजाइन) को लेकर वो सबसे पहले शॉपिंग करती हैं। कलीरे और चूड़े की। क्योंकि यहीं उनके लुक को कंप्लीट जो करता है। आप अपनी लिए कोडी शेल वर्क वाले कलीरे को भी खरीद सकती हैं। इस तरह के कलीरे में पर्ल के साथ ही साथ कोडी वर्क का भी काम करवा सकती है।

आपको ये ऑनलाइन 2000 से 3000 के बीच मिल जाएंगे।

उम्मीद है कि आपको कलीरों के ये डिजाइन जरूर पसंद आए होंगे। आप इस आर्टिकल को होने वाली नई दुल्हन को जरूर शेयर करे।

नोट – अगर आप भविष्य में भी ऐसी ही कुछ जानकारियां को प्राप्त करना चाहते हैं,तो आप हमारी वेबसाइट Hindi Ki News से जुड़े रहे।

हमारा आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ।

Related posts

रूप निखारने के लिए चेहरे पर इस तरीके से लगाए एलोवेरा

Yogita

New Blouse Sleeves Design – समर सीजन में ब्लाउज स्लीव्स के लेटेस्ट डिजाइन

Admin

अपर लिप्स करवाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखें

Yogita
error: Content is protected !!