Hindi Ki News
ट्रेवल न्यूज़

हनीमून मनाने की टॉप 8 डेस्टीनेशन।

हनीमून मनाने की टॉप 8 डेस्टीनेशन

मेरे प्यारे दोस्तों और आप सब लोग कैसे है। आज एक बार फिर से Hindi ki news के पेज पर आप सभी का स्वागत है। आज हम एक नया आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए लेकर आये है। जिसका आर्टिकल का नाम है। हनीमून मनाने की टॉप 8 डेस्टीनेशन। इन सभी रंगीन जगहों पर।आज मैंने कुछ अपने साथियो के लिए कुछ मनोरंज और जवानी के दिन और दीवानी के दिन होती है। हनीमून मनाने की टॉप 8 डेस्टीनेशन इस के बारे में कुछ जगह बताने की कोशिश की है। हम लोग आज जानेगे कुछ ऐसी रंगीन जगहों के बारे में तो आइये आज इस आर्टिकल को लिखने की शुरुवात करते हैं और जानते हैं। वो कौन-कौन सी जगह है। हनीमून मनाने की टॉप 8 डेस्टीनेशन

हम सभी लोग जानते है की एक उम्र होती है, जिसे जवानी बोलते है,और सभी लोग जानते है, जवानी तो दीवानी होती ही ये सभी लोग जानते है। ये ज़िंदगी का एक ऐसा समय है जब भी खून शरीर में दौड़ता है और हारमोन उत्तेजन के साथ मन में उठते अरमानों की आग को और हवा देते हैं। दुनियाभर में सभी लोग शादी का एक खास तरफ का दर्जा देते है। और अगर ये बात भारतीय जोड़ों की हो तो शादी का एक अलग सा ही महत्व  होता है। क्योंकि भारतीयों लोगो के लिए शादी केवल दो लोगों का ही नहीं बल्कि दो परिवारों का मेल भी होता है। अगर ये शादी अरेंज हो रही है तो हनीमून पर जाने का सही मतलब आपस में एक दूसरे को समझने और रिश्ते को जिंदगी भर के लिए गहराई देने के लिए हनीमून पर भेजा जाता है।  

हनीमून मनाने की टॉप 8 डेस्टीनेशन।

1- कसोल

2- लास वेगस

3- ब्राज़ील

4- थाईलैंड

5- टोकियो – जापान

6- नेपाल

7- नीदरलैंड

8- मालदीव

1- कसोल

kasol

बादलों के साथ उड़ने का मजा तो कसोल में ही आता है। कसोल सुन्दर पहाड़ों में बसा है। वहाँ तक पहुँचना ही आपके माता -पिता (अभिभावकों) के लिए बहुत ही मुश्किल जगह है। हिमाचल प्रदेश की पार्वत वैली में बसे हुए कसोल में दम मारते हुए आपको हुक्के और बीड़ी का धुआँ भी बादलों के जैसा ही लगता है।

2 – लास वेगस

सबसे रंगीन शहर है,लास वेगस और एक बता बताऊ में आपको यह पर दिल खोल कर खर्च करने में बिल्कुल भी तकलीफ़ नहीं होगी आपको और ये यूएस के सबसे मशहूर शहरों में से एक शहर है ,लास वेगस में दुनिया भर के सैलानी यह पर मौज-मस्ती करने के लिए आते हैं। यहाँ आकर आपको समय का अंदाज़ा ही नहीं हो पता है क्योकि या बहुत मस्त जगह है। और यह पर किसी भी कसीनों में कोई भी घड़ी मौजूद नहीं है। शराब और शबाब दोनों यहाँ कभी भी नहीं थमते है।

3 – ब्राज़ील

perfect honeymoon

कार्निवल में खो जाइए ब्राज़ील के खूबसूरत सी अर्धवस्त्र में मौजूद औरते और  जवानी भरे मर्दों की जवानी और कभी भी ना थमने वाली ये पार्टी को ही तो ब्राज़ील बोलते हैं। ब्राज़ील के हर एक हिस्से में ऐसी ही रंगीन पार्टियाँ चलती ही रहती हैं। इसलिए ही तो दुनिया भर से लोग यहाँ पर आते हैं। अपनी तड़कती भड़कती पोशाक में महिलाये सांबा और चाचाचा की धुनों पर थिरकने का एक अलग सा ही रोमांच करने के लिए तैयार कर देती है। हनीमून मनाने की टॉप 8 डेस्टीनेशन।

4 – थाईलैंड

थाईलैंड की जादुई दुनिया सबसे अलग है। एक द्वीप से दूसरे द्वीप पर घूमना हर व्यक्ति के लिए एक रोमांचक सपना भी होता है। जिसे वो ज़िंदगी में एक बार तो पूरा करना ही चहता है। ऐसी मौज-मस्ती को तो सिर्फ थाईलैंड में ही कर सकते है। पार्टी करने वालों लोगो के लिए तो सबसे अच्छी जगह को ताओ काफ़ी ज्यादा लोकप्रिय जगह है। चलो अब तैयारी करो अपने-अपने स्विमसूट को पैक कीजिए और निकल जाइए को ताओ की ओर मस्ती के लिए। वह पर हनीमून का मज़ा लेने के लिए।

5 – टोकियो – जापान

टोकियो - जापान

कला और सभ्यता को नया आयाम देने वाली ये जगह है। यह पर नए फैशन के कपडे, अजीब खाने का पदार्थ, और बोहेमियन के संगीत से  जानी जाती हैं। फूल मस्ती होती हैं शराब और सबब के साथ में आप लोग परिवार के साथ भूलकर भी मत जाना इन रंगीन जगहों पर। 

6 – नेपाल

नेपाल हरियाली की खुशबू मन को मोह लेती हैं। झीलों का शहर हनीमून के लिए और मौज मस्ती के लिए नेपाल में जाने के लिए शानदार हैं।  रोमांचकारी स्थानों में से एक जगह हैं नेपाल। नवविवाहित के लिए पोखरा एक अच्छी जगह है। यह पर भी नाइटलाइफ़ और नाइटलाइट और कैसीनो से भरी हुई सुहानी रात का कुछ और ही मजा है। हनीमून मनाने की टॉप डेस्टीनेशन है, नेपाल

7- नीदरलैंड

नीदरलैंड खूब सूरत सी जगह हैं। अपनी रात को सुहानी बनाने के लिए। इस नीदरलैंड शहर की ये लाल रोशनी डी वॉलेन इलाक़े से आती है।  जहाँ पर सुन्दर-सुन्दर सी लड़किया और बड़ी-बड़ी खिड़कियों में से अपनी प्रदर्शनी लगती है। ऐमस्टरडैम में आपको मौज-मस्ती के लिए और कॉफ़ी शॉप में गांजा तो मिलेगा ही हैं साथ ही साथ ही चरस और गांजे और हेंप के म्यूज़ियम में सीखने को भी बहुत कुछ भी ही जाता हैं। ये हनीमून डेस्टिनेशन की बहुत ही अच्छी जगह है।

8 – मालदीव

maldives

हम लोग बात करते है अब मालदीव की वह की साफ और सफेद रेत के साथ बेजोड़ सुख सुविधाएँ मालदीव को भारतीय कपल को अपना  चहेता बना ही देता है। इस छोटे से टापू रूपी देश में हनीमून कपल्स को रिझाने को मजबूर कर ही देते है। इन सभी आलीशान रिजॉर्ट्स में आप कमरे में मसाज और अन्य सुविधाओं के मज़े ले सकते हैं। अगर कोई कपल अपने रिसोर्ट का शानदार कमरा छोड़कर समुद्र तट पर चहलकदमी करने के लिए भी निकल गया तो समुद्र की दुनिया के निवासी कछुआ और शार्क भी दिख जाते है। मालदीव हर एक मायने से देखा जाये तो ये एक जन्नत से कम नहीं है। हनीमून मनाने की टॉप डेस्टीनेशन में से एक जगह है मालदीप। 

उम्मीद करती हूँ की आज आपको मेरे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा। अगर इस आर्टिकल में सामान्य तौर पर किसी भी प्रकार की कोई भी गलती हुई हो तो माफ़ी चहती हूँ। हिंदी की न्यूज़ के पेज की तरफ से पूरी टीम आपका दिल से धन्यवाद और आभार को व्यक्त करती है। ये आर्टिकल आपको कैसा लगा है, कमेंट करे।  

Related posts

इन ब्लड ग्रुप्स वाले लोगो को है कोविड से ज्यादा खतरा,सर गंगा राम अस्पताल की रिसर्च से हुआ ये बड़ा खुलासा

Satyam

भारत मे लॉन्च हुई हुंडई की BS-VI इंजन के साथ कम बजट की कार

Satyam

बनारस से दिल्ली के लिए बुलेट ट्रेन – जाने स्टॉपेज और अन्य जानकारी

Satyam
error: Content is protected !!