Hindi Ki News
शिक्षा

क्या आपको पता है प्रसाद को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

parsad ko english main kya kahate hai

हेलो साथियो आज का हमारा आर्टिकल है। प्रसाद को इंग्लिश में क्या कहते हैं? आज कल शायद ही कोई ऐसा इंसान हो जो प्रसाद को इंग्लिश में क्या कहते हैं? जनता हो। कई बार हमारे सामने कुछ ऐसे ही सवाल आ जाते हैं,जिनके लिए हम को बहुत बार माथा पच्ची करनी ही पड़ती है, और बहुत बार सोच-विचारने के बाद भी हम को नही पता होता है। यहां तक कि जो लोग अपने आपको बहुत बड़ा ज्ञानी या धीयनी (Intelligent) समझते हैं वो भी इन सवालो के पूछे जाने पर आगल-बगल में ताकने झांकने लग जाते हैं। इतना हीं नही है। अब तो जो आजकल  प्रतियोगी परीक्षाओं में भी कुछ इसी तरह से सवालो के जवाब किये जाते है। इन सभी सवालो से कैंडिडेट की मानसिक क्षमता और उनकी बुद्धि को जाँचने के लिए इस तरह के अटपटे से सवाल किए जाते है।

ऐसा हीं एक सवाल है की प्रसाद को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

लग रहा है की आप भी चकरा गए है। इस सवाल के जवाब के लिए? कोई बात नही, यदि आपको भी इस सवाल का जवाब नही पता है,तो आप श्रीमान गूगल जी महाराज से भी पूछ सकते हो अगर Googal महाराज से नहीं पूछना तो फिर आप अपने किसी हिन्दी या अंग्रेजी के ट्रांसलेट के सॉफ्टवेयर से भी पूछ सकते हो। अगर आपको फिर भी नहीं पता चल रहा है ,तो अपने दोस्तों या फिर रिश्तेदारों में से भी किसी से पूछ सकते हो, मुझे तो लग रहा है की उनको भी मालूम नहीं होगा। की भगवान के प्रसाद को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

प्रसाद (Prasad) को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

भारत देश में शायद हीं कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने अपने जीवन में प्रसाद (Prasad) को न बोला हो लेकिन बहुत हीं कम लोगों ने इसके अंग्रेजी (English) शब्द के उच्चारण पर ध्यान दिया होगा। अगर आपको भी अभी तक नहीं पता चला की प्रसाद (Prasad) को इंग्लिश में क्या कहते हैं?” तो अगली लाइन में इसको पूरा पढ़ते।

वास्तव में प्रसाद (Prasad) को ज्यादतार लोग प्रसाद (Prasad) ही बोलते हैं। लेकिन प्रसाद (Prasad) का अंग्रेजी (English) शब्द के उच्चारण में भगवान के प्रसाद को Blessed Food कहते है।  

ये भी पढ़े;- घी को को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

भगवान के प्रसाद को अंग्रेजी (English) शब्द में बोलने के कुछ और शब्द

प्रसाद (Prasad)

ब्लेस्ड फ़ूड (Blessed Food)

हॉली ऑफरिंग (Holy offerings)

निष्कर्ष :- इस आर्टिकल में हमने जाना है की प्रसाद को इंग्लिश में क्या कहते हैं? हालाकिं यह एक बहुत ही रोचक सा सवाल था, क्योकिं कई सारे लोगो के मन में इस तरह के विचार आते है। इंग्लिश में प्रसाद को क्या कहते हैं? लेकिन मुझे अब उम्मीद है, की आपको इस प्रश्न का  जबाव मिल चुका होगा। अगर आपका इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट जरूर करे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें,

धन्यवाद।

आपकी अपनी वेबसाइट Hindi ki news

Related posts

IAS इंटरव्यू का एक सवाल: एक औरत 1935 में पैदा हुई और 1935 में ही मर गई लेकिन मरते वक्त उसकी उम्र 70 साल कैसे थी ?

Satyam

BSC full form in hindi , बीएससी का फुल फॉर्म क्या होता है

Satyam

वर्णमाला किसे कहते हैं?

Satyam
error: Content is protected !!