Hindi Ki News
Recipe शिक्षा

क्या आपको पता है घी को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

ghee ko english main kya bolte hai

हेलो साथियो आज का हमारा आर्टिकल है। घी को इंग्लिश में क्या कहते हैं? आज कल शायद ही कोई ऐसा इंसान हो जो घी का नाम इंग्लिश में जनता हो। कई बार हमारे सामने कुछ ऐसे ही सवाल आ जाते हैं,जिनके लिए हम को बहुत बार माथा पच्ची करनी पड़ती है, और बहुत बार सोच-विचारने के बाद भी नही पता कर पाते है। यहां तक कि जो लोग अपने आपको बहुत बड़ा ज्ञानी (Intelligent) समझते हैं वो भी इन  सवाल के पूछे जाने पर आगल-बगले में झांकने लग जाते हैं। इतना हीं नही है अब तो आजकल जो प्रतियोगी परीक्षाओं होती है उनमें भी कुछ इसी तरह से सवाल जवाब किये जाते है। कैंडिडेट की मानसिक क्षमता और उनकी बुद्धि को जाँचने के लिए इस तरह के अटपटे से सवाल किए जाने लगे हैं।

ऐसा हीं एक अजीबो-गरीबो वाला सवाल है की घी को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

चकरा गए न आप भी इस सवाल के जवाब के लिए? कोई बात नही, यदि आपको भी इस सवाल का जवाब नही पता है,तो आप श्रीमान गूगल महाराज जी से पूछ सकते हो अगर Googal महाराज से नहीं पूछना तो फिर आप किसी हिन्दी या अंग्रेजी के ट्रांसलेट के सॉफ्टवेयर से भी पूछ सकते हो। अगर आपको फिर भी नहीं पता चल रहा है ,तो अपने दोस्तों या फिर रिश्तेदारों से पूछिए, मुझे तो लग रहा है की उनको भी मालूम नहीं होगा।

घी (Ghee) को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

भारत देश में शायद हीं कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने अपने जीवन में “घी” शब्द को न बोला हो लेकिन बहुत कम हीं लोगों ने इसके अंग्रेजी (English) के शब्द पर उच्चारण पर ध्यान दिया होगा। अगर आपको भी अभी तक नहीं पता चला की घी (Ghee) को इंग्लिश में क्या कहते हैं?” तो अगली लाइन में इसको पूरा पढ़ते।

वास्तव में ‘घी’ को इंग्लिश में भी ‘Ghee (घी)’ ही बोला जाता हैं। क्योंकि ये दुनिया में भारत की तरफ से दी गई एक अनमोल सी भेंट है। अगर आप लोग इंग्लिश की डिक्शनरी में भी घी को सर्च करेंगे तो उसमें भी Ghee लिखा हुआ आएगा और उसका अर्थ आपको “घी” या फिर “घृत” लिखा हुआ मिलेगा।

संस्कृत में घी को क्या कहते हैं?

संस्कृत में घी को “घृत” कहा जाता है।

निष्कर्ष :- इस आर्टिकल में हमने जाना है की घी (Ghee) को इंग्लिश में क्या कहते हैं? हालाकिं यह एक बहुत ही रोचक सा सवाल था, क्योकिं कई सारे लोगो के मन में इस तरह के विचार आते है। इंग्लिश में घी को क्या कहते हैं? और संस्कृत में घी को क्या कहते हैं? लेकिन मुझे अब उम्मीद है, की आपको अपने सभी सवालो के जबाव मिल चुका होगा। अगर आपका इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट जरूर करे। अगर आपको यह आर्टिकल  पसंद आया हो तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें,

धन्यवाद।

आपकी अपनी वेबसाइट Hindi ki news

Related posts

भारत के सबसे अच्छे कॉलेज – Best Colleges in India

Yogita

Kimami Sewai Recipe- ईद पर बनाये झटपट से किमामी सेवइयां

Yogita

Fashion Designer क्या होता है,और फैशन डिज़ाइनर कैसे बनें?

Satyam
error: Content is protected !!