Hindi Ki News
ऑटोमोबाइल

इस पेट्रोल की बढ़ती टेंशन को अब कहें बॉय-बॅाय और अब अपनी पुरानी Splendor को बनवाएं इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर, बहुत ही काम खर्च में

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर

मेरे प्यारे दोस्तों आप सब लोग कैसे है। आज एक बार फिर से Hindi ki news के पेज पर आप सभी का स्वागत है। आज हम एक नया आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए लेकर आये है। जिसका आर्टिकल का नाम है। इस पेट्रोल की बढ़ती टेंशन को अब कहें बॉय-बॅाय और अब अपनी पुरानी Splendor को बनवाएं इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर, बहुत ही काम खर्च में, इस इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की विस्तृत में जानकारी देने की मैंने पूरी कोशिश की है। हम लोग आज जानेगे। इस पेट्रोल की बढ़ती टेंशन को अब कहें बॉय-बॅाय और अब अपनी पुरानी Splendor को बनवाएं इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर, बहुत ही काम खर्च में,

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर :- आज कल अपने देश में पेट्रोल के दाम में हर रोज लगातार इजाफा हो रहा है। पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमत लोगों को दिन प्रतिदिन परेशान कर रही है। कभी एक ऐसा समय था जब पेट्रोल को करीब 68 से 75 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जाता था। वहीं अब यह पेट्रोल के दाम कुछ शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर के अकड़े को भी पार कर चूका है। अब अभी भी पेट्रोल की कीमत हाथ में नहीं है। इस के दाम प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है।  इसलिए ही लोगो की पहली पसंद इलेक्ट्रिक वाहन बन गए है।

अब आप सभी लोग सोच रहे होंगे कि इस समय ईवी की कीमत बहुत अधिक है। लोग चाहकर भी इन्हें खरीदनें से बहुत सोच विचार करते है। और लोग बहुत कतराते भी हैं। तो आज इस समस्या का हम समाधान लेकर आये है। हम आपकों इस आर्टिकल से बताने जा रहे हैं, कि कैसे आप बहुत ही काम खर्च करके अपनी पुरानी Splendor को इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बाइक में बदल सकते हैं।

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बाइक में कितना आएगा खर्च

हीरो की स्प्लेंडर बाइक अब तक के समय में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। अब इस बाइक को नवी मुंबई में स्थित कंपनी GoGoA1 के द्वारा से इसमे एक इलेक्ट्रिक कन्वर्जन की किट प्राप्त होती है। आप को बता दें की इस किट को आरटीओ के द्वारा से मान्यता मिली हुई है। इस  किट की कीमत मात्र 42,486 रुपये रखी गई है। जिसमें से सिर्फ बैटरी को छोड़कर और सभी भाग को शामिल किया गया हैं। इसके साथ ही इसमे 72V 40Ah लिथियम-आयन की बैटरी पैक की भी कीमत 52,605 रुपये की है। जिसमें से 72V 10 amp का चार्जर भी दिया गया है। एक सबसे खास बात यह है कि अगर आप लोगो को लगता है कि इस हीरो स्प्लेंडर कन्वर्शनकी किट की कीमत बहुत अधिक महंगी है। तो आप GoGoA1 बैटरी स्वैपिंग सिस्टम के साथ बैटरी को किराए पर भी प्रदान की जाती है। इस बैटरी की मदद से इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बाइक  सिंगल किये चार्ज में 110 से 120 तक की किलो मीटर तक की दुरी को कवर करती है। इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट में मौजूद हब मोटर,बैटरी एसओसी, थ्रॉटल, रीजनरेटिव कंट्रोलर ड्रम ब्रेक, यूनिवर्सल स्विच, स्विंग आर्म ,कंट्रोलर बॉक्स और एक एंटी-थेफ्ट डिवाइसको भी  शामिल किया हैं।

उम्मीद करती हूँ की आज आपको मेरे द्वारा लिखा गया ये आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा। इस आर्टिकल में सामान्य तौर पर किसी भी प्रकार की कोई भी गलती हुई हो तो माफ़ी चहता हूँ। हिंदी की न्यूज़ के पेज की तरफ से पूरी टीम आपका दिल से धन्यवाद और आभार को व्यक्त करती है। ये आर्टिकल आपको कैसा लगा है, कमेंट करे।  

Related posts

Hero Electric Photon review in Hindi – हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन स्कूटर कीमत, फीचर,टॉप स्पीड, बैटरी चार्जिंग

Satyam

Honda की 100cc वाली नई बाइक मार्च में होगी लॉन्च, Hero Splendor से होगा इसका आमना-सामना

Yogita

1000 किलोमीटर पर चार्ज होने वाली इलेक्ट्रिक कार अब आपके पहुंच मे भी

Satyam
error: Content is protected !!