Hindi Ki News
ऑटोमोबाइल

Mahindra की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Mahindra verito

महिंद्रा की EVerito सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक सेडान कार है। महिंद्रा की इस कार के दो वेरिएंट है एक है  D2 और दूसरा D6 हैं। राजधानी दिल्ली में इस कार की शुरुआती कीमत लगभग 8 या 9 लाख रुपये के करीब रखी गई है।

हमारे देश की केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर जोर दे रही है। इसके मार्केट को देखते हुए कार कंपनियां भी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स कारोबार के विस्तार को बढ़ाने में जुट गई हैं।इसी को देखते हुये महिंद्रा की कंपनी अगले तीन साल में इलेक्ट्रिक वाहन के कारोबार को बढ़ाने में 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

आपको बता दें कि महिंद्रा eVerito को पहली बार संन 2016 में लॉन्च किया गया था।

आइये आज हम महिंद्रा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात करते है।

Mahindra eVerito 

महिंद्रा की eVerito सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक सेडान कार है। ये महिंद्रा कार की दो वेरिएंट D2 और D6 हैं। अपने देश की राजधानी दिल्ली में इस कार की शुरुआती कीमत लगभग 8 या 9 लाख रुपये के करीब है। महिंद्रा की इस कार की पहली  D2 वेरिएंट की नॉर्मल चार्जिंग भी 11 घंटे से ज्यादा की है। वहीं फास्ट चार्जिंग की बात करें तो 2 घंटे 30 मिनट में ही हो जाएगी। और अगर हम Mahindra eVerito कार के बेस वेरिएंट D2 के डायमेंशन की बात करें तो 4247 एमएम है और चौड़ाई 1740 एमएम है और ऊंचाई भी 1540 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस 172 एमएम और व्हील बेस की बात करे तो 2630 एमएम और वही बूट स्पेस की 510 लीटर की है। कर्ब वेट 1265 किलोग्राम है और ग्रॉस वेट 1704 किलोग्राम की है। कार के D2 और D6 वेरिएंट की वारंटी 3 साल है। लगभग 1 लाख 25 हजार किलोमीटर की तय की गई है।

Mahindra eVerito की कीमत

Mahindra EVerito (वेरिएंट) की कीमत

(1)  D2 की कीमत है शोरूम में लगभग 9,12,515 रुपये

(2)  D6 की कीमत है शोरूम में लगभग 9,46,297 रुपये

सेफ्टी फीचर्स Mahindra eVerito

अब हम Mahindra eVerito कार के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बात करते है। इस कार में ड्राइवर एयरबैग है, चाइल्ड लॉक रियर डोर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, आटो डोर लॉक व्हील ड्राइविंग, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट, हाइड अडजस्टर और डिजिटल इमोबिलाइजर मिल जाएंगे।

कार में मेंटेनेंस के लिए कंपनी ने दावा किया है। कम पैसे खर्च होंगे इस eVerito कार को सिर्फ 1.15 रुपये प्रति किलोमीटर की लागत पर चलाया जा सकता है। कार की लागत की गणना चार्जिंग में बिजली खपत के आंकड़ों के आधार पर की गई है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा कम्पनी अपना पहला प्लांट बेंगलुरू में इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी का खोल चुकी है। और इसमें बैटरी पैक और पावर इलेक्ट्रॉनिक्स और मोटर का उत्पादन होता है। इसके अलावा कंपनी ने अपना दूसरा प्लांट महाराष्ट्र के पुणे के समीप चाकण प्लांट में भी नये मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने में अपना निवेश किया है।

Related posts

Tata Tigor CNG और Tata Tiago CNG लॉन्च, जानें कीमत और तमाम फीचर्स

Yogita

Hero Electric Photon review in Hindi – हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन स्कूटर कीमत, फीचर,टॉप स्पीड, बैटरी चार्जिंग

Satyam

इस पेट्रोल की बढ़ती टेंशन को अब कहें बॉय-बॅाय और अब अपनी पुरानी Splendor को बनवाएं इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर, बहुत ही काम खर्च में

Satyam
error: Content is protected !!