Hindi Ki News
टेक्नोलॉजी ब्लॉगिंग टिप्स

Instagram पर Follower कैसे बढ़ाये 2023 (100% रियल में)

instagram par real followers badhane

हेलो दोस्तों,आज के दौर में सब को मौजमस्ती करना बहुत ही अच्छा लगता है, फिर चाहें वो लड़के हो या फिर लड़किया हो इन सब कामो में तो छोटे बच्चे भी पीछे नहीं रहते है। एक बात और है ,दोस्तों आज के इस डिजिटल ज़माने में सभी लोग को सोशल मीडिया का उपयोग करना बहुत ही पसंद आ रहा है। Instagram पर Follower कैसे बढ़ाये 2023 (100% रियल में) दोस्तों क्या आप लोग भी अपने INSTAGRAM Account पर Real Followers बढ़ाना चाहते हो क्या, और वो भी बिलकुल Free में , अगर आपका जवाव हाँ में हैं, तो आपको आज का हमारा ये आर्टिकल अंत तक पढ़ना होगा।

क्योंकि आज का यह हमारा आर्टिकल  उन सभी लोगो के लिए बहुत ही HelpFul होगा, जो अपने इन्स्ताग्राम Account पर (Organic) Real तरीके से Followers को बढ़ाना चाहते है।

सोशल मीडिया अकाउंट पर लाखों फॉलोअर्स होने से हम लोग ऑनलाइन पैसा भी कमा सकते है। आज में आपको इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये ये भी बताऊगी। इंस्टाग्राम एक बहुत ही पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ऐप है। जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में सभी लोग करते है।

इससे आपका Instagram Profile काफी सुन्दर तथा Attractive दिखाई पड़ेगा, और Instagram पर Followers अधिक होने का सबसे बड़ा फायदा एक यह भी हैं, की जब आपके इन्स्ताग्राम पर अच्छा खासे Followers होंगे तो आपको बहुत सारी कंपनी अपने ब्रांड के प्रमोशन  के लिए भी Contact करती हैं। जिसमे आप उस कंपनी के Brand का Promotion अपने Instagram के अकाउंट पर Handle करते हैं, तो उसके बदले में Company आपको रूपए भी देती हैं।

सही और साफ़ शब्दों में बोलू तो अगर आप के इन्स्ताग्राम पर ज्यादा Followers रहेगा, तो आप घर पर बैठे-बैठे ही पैसे भी कमा सकते हो, इन्स्ताग्राम से।

ये भी पढ़े ;- फ्रीलांसिंग क्या है

सीधी -सीधी भाषा में बात करते है, चलिए दोस्तों अब हम ज्यादा समय बरबाद नहीं करते है। और इन्स्ताग्राम पर Followers बढाने के तरीको के बारे में बातें करना शुरू करते हैं। मेरे द्वारा बातये गए सभी Steps और तरीको को बहुत ध्यान से पढ़िए साथ ही में इनको अपने इन्स्ताग्राम अकाउंट पर अप्लाई भी कीजिये। इससे आपके इन्स्ताग्राम पर 100 % Real Followers बढ़ा जयेगे।

instagram par followers kaise badhaye

Instagram Par Follower Kaise Badhaye

अगर आप भी इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स को बढ़ाने के तरीके को इस्तेमाल करके इंस्टाग्राम पर 1लाख तक फॉलोवर्स को बना लेते है, तो आपको बड़ी से बड़ी कंपनियो की तरफ़ से Brand collaboration के Offers भी मिलने शुरू हो जाएँगे, जिसे आप अच्छा–ख़शा पैसा घर बैठ के कमा सकते हो। यहां पर में आपको इंस्टाग्राम की ID के अंदर कुछ सेटिंग्स करने के लिए बताऊगी। जिनको यूज़ करने से आपके इंस्टाग्राम फॉलोवर्स बढ़ जयेगे। जब-जब इन्स्ताग्राम पर Reach बढ़ती हैं, तो Followers अपने आप ही बढ़ने लग जाते हैं।

तो चलिए Instagram Pe Followers Kaise Badhaye स्टेप बाय स्टेप जानते है।

#1. आप अपने Instagaram Account को प्रोफ़ेशनल अकाउंट में बदले

दोस्तों आपको अपने इन्स्ताग्राम पर तेजी से Real Followers को बढाने के लिए आपको अपने Instagram Account को Professional Account में Switch करना होता है। जब भी हम अपना अकाउंट इन्स्ताग्राम पर बनाते हैं, तो हमारा अकाउंट Normol Account में Switch रहता हैं।

आपको बता दे की जब भी आप इंस्टाग्राम के Professional Account पर जब आप Switch करते हैं। तो वहां पर आपको इंस्टाग्राम के तरफ से कई सारे टूल भी दिए जाते हैं, जिससे आप अपने इंस्टाग्राम पर डाले जाने वाले पोस्ट ज्यादा SEO Friendly भी बना पाते है, इससे आपका Post का Reach बहुत ज्यादा और जल्दी बढ़ाने लगता हैं।

1- सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम profile पर चले जाना है, फिर आपको सबसे ऊपर 3 dot के ऑप्शन पर भी जाकर क्लिक करना होता है।

2- उसके बाद setting के ऑप्शन पर जाकर क्लिक करना है, और  account वाले ऑप्शन पर जाकर क्लिक करना है।

3- अब आपको सबसे नीचे Switch to professional account के ऑप्शन पर भी क्लिक करना होता है।

जब आप अपना अकाउंट प्रोफेशनल अकाउंट में स्विच कर लेते है। तब आपको Reels play button का ऑप्शन भी मिलता है। जिसके बाद इंस्टाग्राम के reels पर अच्छा खासे व्यूज भी आने लग जाते है। तब आपको हर महीने इंस्टाग्राम पर 50 डॉलर से लेकर 500 डॉलर तक की इनकम होने लग जाती है।

2. अपने Instagram प्रोफाइल को Optimize करे

दोस्तों अगर आपको भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोवर्स को बढ़ाना है, तो आपको अपने इंस्टाग्राम के Profile पेज को अट्रैक्टिव बनाना होता। इसके लिए आपको अपने इंस्टाग्राम के प्रोफाइल को सबसे पहले कस्टमाइज करना होगा। प्रोफाइल को कस्टमीज करने का मतलब आपको अपने Bio और profile pics को एक प्रोफेशनल अकाउंट की तरह से बना के रखना चाहिए है। इसके लिए आप अपने प्रोफाइल पिक्चर को एडिट करके एक अच्छा सा लुक देना चाहिए।

3. अपने Instagram के पेज पर Daily पोस्ट को करे

Instagram के पेज पर Daily पोस्ट करके instagram pe followers kaise badhaye followers badhaye का सबसे बेस्ट तरीक़ा है, इसके लिए आप अपने इंस्टाग्राम पर नियमितरूप से 3 से 4 पोस्ट जरूर करनी चाहिए। जिससे आपके follower उसे like, comment और share करेंगे तो आपकी रीच जल्दी से बढ़ेगी।

4. आप भी दूसरे लोगो को Follow करके Like और Comment करे

आपको अपने इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के लिए आपको दूसरे मशहूर लोगो के अकाउंट को फॉलो करना होता है। इसके साथ दूसरे लोगो की पोस्ट पर कमेंट और लाइक भी करते रहना चाहिए। ऐसे करने से आपके खुद के अकाउंट को भी बहुत फायदा मिलता है। और आपके अकाउंट के फॉलोवर्स को बढ़ने में मदद मिलती है। दोस्तो आपको हमेशा अपना niche से जुड़े हुए लोगो के अकाउंट को ही फॉलो करना चाहिए।

5. आपको Trending Topic पर पोस्ट को करना है।

इंस्टाग्राम पर नियमित पोस्ट को करे और इस बात का ध्यान रखे की आपको ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर ही पोस्ट करे। हर समय कई सारे इंस्टाग्राम trends video चलते ही रहते है। जिसका आप भी फायदा अपने पोस्ट की रीच बढ़ाने के लिए कर सकते है। अगर आप लोग भी ट्रेंडिंग चीजों पर वीडियो डालते है या पोस्ट करते है, तो आपके वायरल होने के चांस और भी ज्यादा बढ़ जाते है।

6. आपको अपने Instagram पोस्ट में Hashtag का उपयोग करे

आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के फॉलोवर्स को बढ़ाना है, तो आपको अपने इंस्टाग्राम के पोस्ट में #tag का इस्तेमाल जरूर करना है। ऐसा करने से जो लोगो उस हैशटैग को सर्च करेगा,तो आपकी पोस्ट उसके सामने आ जाएगी। और अगर उसको आपकी पोस्ट पसंद आती है ,तो वह आपको जरूर फॉलो करेंगे। या फिर वो उस हैशटैग से जुड़े पोस्ट को लाइक या शेयर भी कर सकता है। 

7. अपने इंस्टाग्राम के पेज पर क्वालिटी कंटेंट डाले

आप सभी लोगो को बहुत अच्छी तरह से मालूम होगा कि आज के इस नए युग में लोगो को हर चीज अच्छी क्वालिटी में ही देखना पसंद आता हैं, आपने बहुत सारे क्रिएटर लोगो के मुंह से सुना होगा कि अगर आपको सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स को बढ़ाना है, सबसे पहले हम को उसकी पर ध्यान देना होगा। अगर कुछ लोगो को यह समझ में नहीं आ रहा है, की आखिर ये क्वालिटी कंटेंट होता क्या है। यानी कि हमें कैसे पता चलेगा की हमारा Quality Content है। या नहीं।

Quality Content को सही प्रकार से समझे

1- आपके द्वारा अपलोड की गई पोस्ट HD Quality में होना चाहिए।

2- आपके द्वारा अपलोड की गई Reels Video का Editing Professional तरीका होना चाहिए।

3- आपके कंटेंट में सच्चाई दिखाई देनी चाहिए।

4- आपके कंटेंट का डिजाइन और लूक देखने में अच्छा होना चाहिए।

तो मेरी साथियो आप लोग समझ तो गए होंगे मुझे ऐसी उम्मीद हैं की आप अब समझ गए Instagram पर Followers बढाने के लिए हमें इन्स्ताग्राम पर किस प्रकार का High Quality Content को बनाना होता है।

इन्स्ताग्राम के दीवनो कृपया ईधर भी ध्यान दे

इन्स्ताग्राम पर तेजी से Followers बढ़ाना चाह रहे हैं, तो इसके लिए आपको एक कोशिश करना है, की आपको रोजाना अपने इन्स्ताग्राम पर कम से कम 1 या 2 Content तो जरुर Upload करे।

8. अपने Instagram को Ads के द्वारा Promote भी करे

आपको अपने इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के लिए आपको इंस्टाग्राम अकाउंट को ads promote करना चाहिए। अगर आप अपने इंस्टाग्राम के अकाउंट को ऐसे प्रमोट करते है, तो आपके अकाउंट की Reach बहुत अच्छी बढ़ेगी।

इंस्टाग्राम पर फ़ॉलोवर्स बढ़ाने वाला ऐप

इंस्टाग्राम पर followers बढ़ाने के लिए  Follower plus app और Good deal follower IG सबसे अच्छे ऐप्स है। जिसके इस्तेमाल से आप कम समय में ज़्यादा फ़ॉलोवर्स को बढ़ा सकते है।

1 दिन में 1000 फॉलोअर्स को कैसे बढ़ाए?

अगर आप लोग भी अपने इन्स्ताग्राम पर एक दिन में 1000 Followers बढ़ाना चाह रहे हैं, तो इसके लिए मेरे पास एक Secret Tips हैं, की आपको सिर्फ और सिर्फ Trending Topic पर ही High Quality की Reels को बनाये, जिससे आपकी Rees अधिक लोगो तक पहुचेगी, तो  आपके एक दिन में 1000 Followers आसानी से बढ़ा जायेगे।

निष्कर्ष ;-  Instagram पर Follower कैसे बढ़ाये 2023 (100% रियल में)

हम आशा करते हैं, कि हमारा ये आर्टिकल Instagram पर Follower कैसे बढ़ाये आपको जरूर पसंद आया होगा, अगर आपके मन में कोई भी प्रश्न चल रहा है तो आप हमको कमेन्ट कर सकते हो।

इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें,

धन्यवाद।   

आपकी अपनी वेबसाइट Hindi Ki News

Related posts

इस ट्रिक्स से पता करे की ट्रायल रूम मे कोई कैमरा तो नहीं छुपा है

Yogita

Free Fire Headshot Hack Apk Download Free Latest Version 2022

Satyam

Digital Marketing Course Kaise Kare in Hindi

Yogita
error: Content is protected !!